राजनीति

कांग्रेस ने पंजाब के लोगों पर और यहां के दलितों पर हमेशा से अत्याचार किये , सतीश चंद्र मिश्रा

कांग्रेस पार्टी हमेशा से दलित विरोधी पार्टी रही है

पंजाब , बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र पंजाब में शिरोमणि अकाली दल के 100 साल पुरे होने पर पंजाब की जनता को बधाई दी, इस के साथ बहुजन समाज पार्टी और शिरोमणि अकाली दल के गठबंधन को मजबूत कर आगामी विधासभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए जनता से वोट अपील की।
गौरतलब हो कि बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र पंजाब में शिरोमणि अकाली दल के 100 साल पूरे होने के प्रोग्राम में शामिल होने पंजाब आये थे ,
मंच से अपने सम्बोधन में सतीश चंद्र मिश्र ने कहा कि पंजाब का स्थान हमेशा से बहुजन समाज पार्टी , बहन जी और मेरे हृदय में रहा है।बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक मान्यवर कांशीराम जी भी पंजाब की महान धरती पर जन्मे थे।
पंजाब की धरती पर हमेशा योद्धाओं ने जन्म लिया है। दशकों से बहुजन समाज पार्टी और पंजाब के लोगों की मजबूत रिश्ते रहे हैं। आज कांशी राम पंजाब के मेहनती बसपा कार्यकर्ताओं को देखकर गर्व महसूस कर रहे होंगे।
कांग्रेस ने पंजाब के लोगों पर और यहां के दलित भाई-बहनों पर हमेशा से अत्याचार किया है।
1996 में जब शिरोमणि अकाली दल और बसपा का गठबंधन हुआ तब 13 में से 8 सीटें शिरोमणि अकाली दल ने जीती और तीन सीटें बसपा ने। बसपा और शिरोमणि अकाली दल का गठबंधन मजबूत था है और रहेगा और।हमारे गठबंधन ने 100% रिजल्ट देने का काम किया है।
पंजाब से बसपा और अकाली दल ने मिलकर कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया था। अब वक्त आ गया है कि फिर से इतिहास को दोहराया जाए।
आदरणीय प्रकाश सिंह बादल ने हमेशा से पंजाब की बहूजनों का भला चाहा है। बहुजन समाज पंजाब के दलित भाई-बहनों के लिए जमीन पर काम किया है।
जब से कांग्रेस की सरकार पंजाब में बनी है तब से पंजाब में समस्याओं का हवा बहनें लगी।
पानी,बिजली, प्रदूषण,भ्रष्टाचार, नशाखोरी बेरोजगारी, महंगाई,कन्या भ्रूण हत्या जैसे अनेक समस्याओं के काले बादल पंजाब पर छा गए हैं।
कांग्रेस पार्टी हमेशा से दलित विरोधी पार्टी रही है। कांग्रेस ने ब्लू कार्ड निरस्त किया एससी स्कॉलरशिप में घोटाले किए, गरीब परिवारों में शगुन स्कीम के लाभ हेतु पंजाब के परिवारों को वर्षों तक इंतजार कराया। कांग्रेस का यह दलित विरोधी रवैया उनके पतन का कारण बनेगा।
सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि पंजाब के सीएम चन्नी तो दिल्ली में बैठे लोगों की कठपुतली हैं ।सीएम चन्नी दिल्ली में बैठे आकाओं से बिना पूछे पंजाब के लिए कोई निर्णय भी नहीं ले सकते।
कांग्रेस पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष और सिद्धू तो सीएम चन्नी को सार्वजनिक रूप से बेइज्जत करने का काम करते हैं। आप एक कठपुतली से क्या उम्मीद कर सकते हैं कि वह पंजाब का उत्थान करेगा।जब तक कांग्रेस की सरकार पंजाब में रहेगी तब तक सारे काम दिल्ली से हुई होते रहेंगे।
पंजाब में जन्मे बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशी राम जी के मृत्यु पर कभी यहां के सीएम चन्नी उनके घर नहीं गए।
इनका दलित विरोधी दोगलापन आप देख सकते हैं कि सीमा कालेगांव की हमारी 63 वर्षीय दलित बहन राजेंद्र कौर की मौत सीएम हाउस के बाहर हो गई और उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई।
दिल्ली के मुख्यमंत्री पंजाब में घूम-घूम कर घोषणाओं का झूठा वादा कर रहे हैं।
जिस तरह वह दिल्ली की जनता को बेवकूफ बना चुके हैं पंजाब की जनता को भी बेवकूफ बनाना चाह रहे हैं।
दिल्ली के सीएम को कोई बताए कि 1997 से पंजाब को 200 यूनिट बिजली मुफ्त मिल रही है।
बाबा साहब अंबेडकर के प्रश्नों पर सिर्फ और सिर्फ बसपा पार्टी चलती है।
कार्यक्रम में प्रकाश सिंह बादल जी, हरसिमरत कौर, सुखबीर सिंह बादल, बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जसबीर सिंह गढ़ी उपस्थित रहे।

संवाद , अज़हर उमरी