अन्य

लुधियाना पूर्वी में मुस्लिम कब्रिस्तान के लिए दो एकड़ जगह व तीन करोड़ रुपए मंजूर

विधायक संजय तलवाड़, शाही इमाम मौलाना उस्मान, मुहम्मद गुलाब ने रखा चारदीवारी का नींव पत्थर
लुधियाना: हल्का पूर्वी में आज मुस्लिम समुदाय के लिए लुधियाना नगर निगम की ओर से अलाट की गई दो एकड़ जमीन का कब्जा मुसलमानों को दे दिया गया और कब्रिस्तान की चारदीवारी व कूड़े के डंप को शिफ्ट करने के लिए तीन करोड़ रूपए भी मंजूर कर दिए गए हैं, यह जानकारी आज टिब्बा रोड मुस्लिम कब्रिस्तान की चारदीवारी का नींव पत्थर रखते हुए हल्का पूर्वी के विधायक श्री संजय तलवाड़ ने दी।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर शाही इमाम पंजाब मौलाना मुहम्मद उस्मान लुधियानवी, पंजाब सरकार के वाइस चेयरमैन मुहम्मद गुलाब व शाही इमाम के मुख्य सचिव मुहम्मद मुस्तकीम व अन्य उपस्थित थे। विधायक तलवाड़ ने कहा कि उन्होंने अपने हल्के में विकास कार्यों के बीच सभी धर्म के लोगों की इच्छा के अनुसार काम किया है।
संजय तलवाड़ ने कहा कि मैं शाही इमाम साहिब का आभारी हूं जिन्होने बार-बार इस काम को करने के लिए अपना योगदान दिया। उन्होंने कहा की इस कब्रिस्तान की जगह को लेकर विरोधियों ने जो भी बातें की हैं सब बेबुनियाद है उनका मकसद झूठ बोल कर सियासी रोटियां सेकना था अगर उनको सच्च में इस काम को लेकर फिक्र होती तो चार साल पहले ही धरना प्रदर्शन करते लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।
श्री तलवाड़ ने बताया की इस कब्रिस्तान को मुस्लिम समुदाय के सपुर्द करने के लिए शाही इमाम मौलाना उस्मान, गुलाब जी और मुस्तकीम भाई और मेरे हल्का के मुस्लिम साथियों का बड़ा योगदान है। इन्होने इस विषय में बार-बार प्रशासन से काम करवाया।
इस अवसर पर शाही इमाम पंजाब मौलाना मुहम्मद उस्मान लुधियानवी ने कहा कि खुदा का शुक्र है कि लुधियाना के मुसलमानों की सब से अहम मांग आज पूरी हुई है। उन्होने कहा कि हमारा मकसद कौमी है सियासी नहीं इसी लिए अल्लाह की मदद से कामयाबी हासिल होती है।
वाईस चेयरमैन पंजाब सरकार मुहम्मद गुलाब ने कहा कि हम आभारी हैं, पंजाब सरकार के विधायक संजय तलवाड़ जी के और शाही इमाम मौलाना उस्मान जी के जिन्होंने कब्रिस्तान की जगह और तीन करोड़ का बजट मंजूर करवाया है। मुहम्मद गुलाब ने कहा कि सभी अल्पसंख्यक अपने हल्के के विधायक के आभारी हैं। वर्णनयोग है कि इस मौके पर विधायक संजय तलवाड़ ने कब्रिस्तान कमेटी को एक शव वाहन, एक एंबुलेंस व डी.फ्रिजर देने की भी घोषणा की।
इस अवसर पर एआईसीसी इंचार्ज फिरोज खान, पार्षद हरजिन्द्र पाल लाली, कुलदीप जंडा, हैप्पी रंधावा, सतीश मल्हौत्रा, सरबजीत सिंह, डा. नरेश उप्पल, वरिन्द्र सहगल, इनाम मलिक, हाजी नौशाद, मास्टर आफताब आलम, मुहम्मद साजिद, मुहम्मद खलील शेरपुर, मुहम्मद नाजिम सलमानी, इरशाद मलिक, मुफ्ती आरिफ, कारी मुजाहिद आलम, कारी कासिम, मुहम्मद शमीम,जहांगीर मलिक, मुबीन अहमद (बौबी), मुहम्मद मारूफ, खालिद रजा व अन्य उपस्थित थे।