अन्य

रविवार को भी होगा कोरोना टीकाकरण

मुख्यमंत्री आरोग्य मेला में लगेगा टीका
मेले में कोरोना सैंपलिंग भी की जाएगी

आगरा (डीवीएनए)।जनपद में कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए कोविड टीकाकरण अभियान चल रहा है। इसमें और तेजी लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयास कर रहा है। लोगों को टीका लगवाने में सहूलियत हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को लगने वाले मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में भी कोरोना टीकाकरण शुरू कर दिया है। जनपदवासी मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में जाकर अन्य स्वास्थ्य सेवाओं के साथ कोरोना का टीका भी लगवा पाएंगे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए सोमवार से शनिवार तक 600 से अधिक टीकाकरण केंद्रों पर टीके लगाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में भी कोविड से बचाव के लिए टीके लगाए जा रहे हैं। आरोग्य मेले में अन्य स्वास्थ्य से जुड़ी सुविधाओं के साथ-साथ अब जनपदवासियों को कोविड टीकाकरण की भी सहूलियत मिलेगी।

सीएमओ ने कहा कि सभी लोगों से अपील है कि जिन लोगों ने कोविड टीका नहीं लगवाया है वे टीकाकरण केंद्रों पर जाकर अपना टीकाकरण करा लें और जिनकी कोविड टीके की दूसरी डोज लगना रह गया है, वे समय अवधि पूर्ण होने पर दूसरी डोज अवश्य लगवा लें। जिन लोगों की दूसरी डोज लगने की निर्धारित तिथि निकल गई है तो तुरंत अपने दूसरी डोज लगवा लें।

सीएमओ ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए कोरोना टीके की दोनों डोज लगवाना जरूरी है। उन्होंने बताया कि कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित और कोविड से सुरक्षा में पूरी तरह से सक्षम है। कोविड का पूर्ण टीकाकरण ही हमें संभावित तीसरी लहर से बचाएगा। सभी टीकाकरण केंद्रों पर लोग आसानी से अपना टीकाकरण करा सकते हैं।

कोविन पोर्टल से प्राप्त करें सर्टिफिकेट
लाभार्थी कोविड का टीका लगने के बाद दिए गए स्वयं के मोबाईल नंबर के जरिए कोविन पोर्टल से अपना कोविड टीकाकरण सर्टिफिकेट प्राप्त कर सकते है। भविष्य में हर नागरिक को सार्टिफिकेट की आवश्यकता पड़ सकती है। इसलिए सभी नागरिक टीका लगवाए और दोनों डोज लगने के बाद कोविन पोर्टल से सर्टिफिकेट प्राप्त करें।

संवाद। दानिश उमरी