देश विदेशहिंदी

Kanpur News: प्रापर्टी के विवाद में हुई थी अधिवक्ता राजाराम की हत्या

कानपुर : बीती 22 दिसंबर की रात को थाना नवाबगंज क्षेत्र में हुई अधिवक्ता राजाराम वर्मा की हत्या प्रापर्टी के विवाद में हुई थी। अधिवक्ता की हत्या करने के लिए प्रतिद्वंदी प्रापर्टी डीलर ने हत्या की सुपारी दी थी। सुपारी के एवज में 27 हजार रुपये एडवांस भी दिये गये थे। बाकी का पैसा लेने आए शार्प शूटर पुलिस के हत्थे चढ़ गये। डीसीपी वेस्ट द्वारा मामले के खुलासे के लिए स्पेशल टीम लगाई गई थी। पुलिस ने हत्याकांड में प्रयुक्त हथियार व सुपारी लेने वाले और दो शूटरों को भी दबोच लिया है। पकड़े गये अभियुक्तों से पुलिस पूछताछ कर रही है।
बीती 22 दिसंबर बुधवार को गंगानगर हाउसिग सोसाइटी थाना नवाबगंज निवासी अधिवक्ता व प्रापर्टी डीलर राजाराम वर्मा की घर के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के बाद मौके पर पहुंचे डीसीपी वेस्ट बीबीजीटीएस मूर्ती ने घटना के खुलासे के लिए स्पेशल टीम लगा दी थी। टीम ने महज 72 घंटे के अंदर हत्याकांड का खुलासा कर दिया। जांच में लगी टीम ने सर्विलांस की मदद से सुपारी लेने वाले और दो शार्प शूटरों को दबोच लिया है।

दोनों शार्प शूटर कानपुर आउटर के हैएइन दोनों ने ही घटना के दिन अधिवक्ता के घर में जाकर गोली मारी थी। इन दोनों शार्प शूटरों को अंकित यादव नि0 ग्राम फतेहपुर थाना बिठूर ने हायर किया था। वारदात को अंजाम देने के बाद शार्प शूटर अपना बाकी का पैसा लेने के लिए शनिवार को नवाबगंज आए थे। तब पहले से एक्शन मोड में तैयार पुलिस ने दोनों को आजाद नगर के नवनिर्मित बस अड्डे के पास से दबोच लिया और फिर अंकित यादव भी हत्थे चढ़ गया।

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि नवाबगंज में रहने वाले व प्रापर्टी डीलिंग का काम करने वाले रामखिलावन को अधिवक्ता राजाराम से एनआरआई सिटी के पास की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसको लेकर राम खिलावन ने अंकित यादव को चार लाख की सुपारी दी थी। इस पर अंकित यादव ने चौबेपुर से शार्प शूटरों को हायर किया और 27 हजार रुपये एडवांस भी दे दिये। पुलिस रामखिलावन की तलाश में दबिश दे रही है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त तमंचा कारतूसए वारदात में प्रयुक्त मोटर साइकिलए मोबाइल बरामद किया है।
खुलासा करने वाली पुलिस टीम में आशीष कुमार द्विवेदी प्र0नि0 ए पंकज कुमार उ0नि0ए रानू रमेश चन्द्र उ0नि0 व डीसीपी वेस्ट की स्पेशल टीम शामिल रही।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here