देश विदेशहिंदी

हर्षित सिन्हा के निधन पर सी.एम.एस. परिवार में शोक की लहर छात्रों ने दी भावभीनी श्रंद्धान्जलि

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, महानगर कैम्पस के पूर्व छात्र विंग कमांडर हर्षित सिन्हा के असामयिक निधन पर पूरा सी.एम.एस. परिवार शोक संतप्त है। आज सी.एम.एस. महानगर कैम्पस में प्रार्थना सभा का आयोजन हुआ, जहाँ सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी, सी.एम.एस. महानगर की प्रधानाचार्या डा. कल्पना त्रिपाठी, सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा समेत बड़ी संख्या में
सी.एम.एस. शिक्षकों, कार्यकर्ताओं व छात्रों ने अपने पूर्व वरिष्ठ साथी विंग कमांडर हर्षित सिन्हा को अश्रुपूरित श्रंद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर सभी ने दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्मा की शान्ति की प्रार्थना की एवं विंग कमांडर हर्षित सिन्हा के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धान्जलि अर्पित की। विदित हो कि 24 दिसम्बर को जैसलमेर में मिग-21 की उड़ान के दौरान विंग कमांडर हर्षित का लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विंग कमांडर हर्षित बेहद ही लोकप्रिय पायलट थे जिन्हें 2500 घंटे से अधिक फाइटर प्लेन उड़ाने का अनुभव था। वर्ष 2019 में सर्जिकल स्ट्राइक में हर्षित विंग कमांडर अभिनन्दन के साथ थे।

सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने विंग कमांडर हर्षित को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि दुख की इस घड़ी में हम सब हर्षित के परिवार व सगे-सम्बन्धियों के साथ खड़े हैं। परमात्मा से यही कामना है कि वह शोक संतप्त परिवार को इस असहनीय दुख को सहने की शक्ति दे। सी.एम.एस. महानगर कैम्पस की प्रधानाचार्या डा. कल्पना त्रिपाठी ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि पढ़ाई के दिनों में हर्षित अनुशासन का पालन करने वाले बेहद होनहार छात्र थे। छात्र जीवन से ही वे वायु सेना में जाना चाहते थे। उनका सपना वर्ष 2004 में पूरा हुआ जब उन्हें भारतीय वायुसेना में कमीशन मिला।

सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने कहा कि सी.एम.एस. ने अपना एक बहुत ही प्यारा व होनहार छात्र खो दिया है। हर्षित का असामयिक निधन पूरे देश की अपूर्णीय क्षति है, जिसकी भरपाई अब बहुत ही मुश्किल है। वह एक बहादुर सैनिक थे, हमारे विद्यालय व पूरे देश को उन पर नाज है। विंग कमांडर हर्षित सदैव हम सबके दिलों में रहेंगे।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here