अन्य

कब्रिस्तान में लगा विशेष टीकाकरण शिविर


पंचकुइयां स्थित कब्रिस्तान में झुग्गी-झोंपड़ी में रहने वाले लोगों को लगा टीका
स्वास्थ्य विभाग ने लगाया विशेष शिविर
आगरा, ।स्वास्थ्य विभाग इन दिनों विशेष अभियान के तहत झुग्गी-झोंपड़ियों में जाकर कोविड टीकाकरण कर रहा है। मंगलवार को पंचकुइयां स्थित कब्रिस्तान में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्राई संस्था के सहयोग से विशेष शिविर लगाया। यहां पर जाकर झुग्गी-झोंपड़ियों में रहने वाले लोगों का टीकाकरण किया गया।
क्राई संस्था के वैक्सीन मित्र नरेश पारस ने बताया कि कब्रिस्तान में देश के अलग-अलग कोनों से पलायन करके आए लगभग 100 परिवार यहां रहते हैं। ये सभी अब तक कोरोना टीकाकरण से वंचित थे। आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष शिविर लगाकर इन लोगों का टीकाकरण किया गया।
डिप्टी सीएमओ डॉ.आर सी माथुर ने बताया कि टीकारथ द्वारा वैक्सीनेशन कराया जा रहा है। मंगलवार को पंचकुइयां स्थित कब्रिस्तान में अभियान चलाकर टीकाकरण किया गया। इस अवसर पर 50 से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम में सीएचओ डॉ. हरवेन्द्र सिंह, डॉ. रमाकांत सिंह, डॉ.नरोत्तम लाल, डॉ.सतेंद्र पाल सिंह तथा नरेश पारस उपस्थित रहे।

टीकाकरण शिविर में टीका लगवाने के बाद गुलफाम ने बताया कि पहले उन्हें यहां पर डर लग रहा था। लेकिन जब डॉक्टर साहब ने हमें टीके के फायदे बताए तो हमने टीका लगवा लिया। इससे हमें कोई परेशानी नहीं हुई।
आरिफ ने बताया कि उन्होंने अपने कोविड का टीका लगवा लिया है। उन्होंने कहा कि पहले उन्हें टीका लगवाने से डर रहा था, लेकिन जब टीम ने उन्हें बताया कि इससे कोई परेशानी नहीं होगी तो उन्होंने टीका लगवा लिया।
कोरोना प्रोटोकॉल के लिए किया जागरुक
इस अवसर पर यूनिसेफ की ओर से बीएमसी शाइना परवीन द्वारा झुग्गी-झोंपड़ी में रहने वाले लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल के टिप्स बताएं गए। उन्हें मास्क पहनने और हाथों को साफ रखने के लिए जागरुक किया गया।
मंगलवार को जनपद में 609 केंद्रों पर 28217 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।


सीएमओ ने किया ताजमहल पर कोरोना गाइडलाइन का निरीक्षण
आगरा। कोरोना वायरस की रोकथाम के दृष्टिगत मंगलवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव और एडीएम सिटी अंजनी कुमार द्वारा ताजमहल के पश्चिमी गेट का निरीक्षण किया गया। यहां पर कोरोना गाइडलाइन की व्यवस्थाओं को परखा गया। इसके बाद एएसआई अधिकारियों के साथ बैठक कर ताजमहल पर कोरोना गाइडलाइन को लेकर चर्चा भी की गई।