देश विदेशहिंदी

बांदा में तीसरी लहर को लेकर रेड एलर्ट शासन की चिकित्सीय टीम नें किया निरीक्षण

विनोद मिश्रा, बांदा। जिला में कोरोना को लेकर रेड अलर्ट की तैयारी हैं। आशंकित तीसरी लहर को देखते हुए चिकित्सा विभाग की राज्य स्तरीय टीम ने सोमवार को जिला चिकित्सालय में स्थित आईसीयू और ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। शासन से उप सचिव स्वास्थ एवं चिकित्साशिवगोपाल सिंह एवं उनके साथ आई टीम नें जिला चिकित्सालय में निरीक्षण किया। इस दौरान आईसीयू में लगे बैड की स्थिति और चिकित्सालय में लगे ऑक्सीजन प्लांटों में ऑक्सीजन की उपलब्धता को भी देखा-परखा गया।आयुष्मान स्वास्थ कार्ड, डेंटल रूम, ट्रामा सेंटर का की भी व्यवस्था और जरुरतो को जाना।

इस दौरानएस डीएम लाल जी लाल,सीएमओ वीके तिवारी, सीएमएस एस एन मिश्रा के अलावा बसपा के बरिष्ठ नेता समाजसेवी जयराम सिंह बछेऊरा भी साथ थे। उन्होने भी चिकित्सा लय की कमियों और जरूरतों की और ध्यान आकृष्ट कराया। उप सचिव नें बताया की कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर चिकित्सा विभाग की राज्य स्तरीय टीम निरीक्षण किया जा रहा है।

इसमें चिकित्सालय में कितने संसाधन इंस्ट्रूमेंट मौजूद है, जिससे कि वह संभावित तीसरी लहर में काम आ सकते हैं और कितने संसाधन और होने चाहिए इसकी तैयारियों को लेकर हमने देखा है। वहीं चिकित्सालय में कितने आईसीयू के बेड ऑक्सीजन की उपलब्धता है उसका निरीक्षण कर उन्हें आगे लेवल पर फीडबैक दिया जाएगा।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here