अन्य

सर्वधर्म महिलाओं के 3 माह चले
निःशुल्क सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र का समापन..

भीलवाड़ा – मदरसा हुसैन इस्लामिया हुसैन कोलोनी शास्त्रीनगर में 3 माह चले निःशुल्क सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र का आज दोपहर 1 बजे समापन हुआ, राजस्थान प्रभारी डॉ. फकरूद्दीन मंसूरी ने जानकारी देते बताया कि इस सेन्टर में 55 लडकियो को टैनर शबाना खान ने प्रशिक्षण दिया । पिछले 3 वर्षो से चलाये जा रहे इस प्रकार के निःशुल्क सिलाई केन्द्रो के तहत 600 लडकियों को पिछले 3 साल से निःशुल्क सिलाई का प्रशिक्षण देकर उन्हें अपनी आजीविका व्यस्थित रूप से चलाने हेतु एवं स्वंय का व्यवसाय कर परिवार का संबल बनाने के लिए प्रेरित किया है । सिलाई प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली महिलाओ में इस प्रशिक्षण केन्द्र के प्रति उंगम एवं उत्साह था।
        इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पधारे कांग्रेस पार्टी के नेता अनिल जी डांगी ने अपने उद्बोधन में कहा कि मंसूरी समाज पिछले 3 वर्षो से सभी समाज की महिलाओ को निःशुल्क सिलाई प्रशिक्षण देकर उत्कृष्ट सेवा कार्य कर जरूरतमंद परिवारो की निःस्वार्थ सेवा के लिए तत्पर है ।इस कार्य के लिए उन्होनें राज्य सरकार से निःशुल्क सिलाई सेन्टर को और उत्कृष्ट रूप से चलाने के लिए जमीन आंवटन करने का भरोसा दिलाया।

        विशिष्ठ अतिथि प्रदेश अध्यक्ष समाज़ सेवी रियाज अहमद मंसूरी अजमेर ने शिक्षा के प्रति जागरूकता लाने पर बल दिया जिससे समाज एवं देश शिक्षा क्षेत्र में आगे बढेगा।,व रियाज़ अहमद मंसूरी ने बताया कि दूसरे सिलाई प्रषिषण केंद्र का दिनांक,5,1,2022,से अजमेर जिला अध्यक्ष हाजी हिसामुद्दीन मंसूरी की देख रेख में रजिस्ट्रेशन का काम जारी कर दिया जायेगा, जो भी माता बहने प्रसिषण लेना चाहती है व अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकती है

        तन्जीम कमेटी सदर शहाबुद्वीन शेख ने अपने विचार में महिलाओ को आत्मनिर्भर बनाने को कहा जिससे महिलाओ समाज में जागृति लायेगी।
        राजस्थान सरपस्त ने हाजी जवरूद्दीन मंसूरी ने समाज में फिजूल खर्ची को रोकने एवं शिक्षा क्षेत्र में खर्च करने को कहा।
        मदरसा हुसैन इसलामिया हुसैन कोलोनी इमाम साहब ने कहा कि दीन की तालीम भी जयरी है और दुनिया की तालीम भी जरूरी है। सभी समाज के लोगो को शिक्षा से जुडना चाहिए अपनी कमजोरी पर ध्यान देना चाहिए।
        सदारत माजम हुसैन पठान ने कहा सभी समाज की महिलाए इस सेन्टर में प्रशिक्षण लेकर भाईचारे को बढा रही है इससे बडी खुशी क्या हो सकती है।
        सदर जाकिर हुसैन सदर ने कहा महिलाए अपना रोजगार चलाने के लिए सिलाई सीखकर धर खर्च में सहयोगी करेगी।
        राजस्थान प्रभारी डॉ. फकरूद्वीन मंसूरी ने कहा 3 साल से भीलवाडा में सभी धर्म की महिलाओं को निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है अब तक करीब 600 महिलाओ को प्रशिक्षण दिया गया है। सेन्टर में सीले हुये कपड़ों को 200 जरूरतमंद महिलाओं को दिये गये एवं छात्राओं को सर्टिफिकेट दिये गये
        इस अवसर पर अथिति समाज़ सेवी अब्दुल फरीद बन्दूकिया अजमेर,व प्रदेश सचिव हाजी जमालुद्वीन, प्रदेश उपाध्यक्ष हाजी गनी मोहम्मद मंसूरी, सदर हाजी अब्दुल गफुर मंसूरी सुधीर जी पीपाडा, बाबूद्वीन मंसूरी रिटायर्ड प्रधानाध्यापक, एडवोकेट रशीद मो.बिसायती, सहित सभी समाज के लोग उपस्थित थे।

संवाद। मोहम्मद नज़ीर क़ादरी