अन्य

किशोरों के टीकाकरण ने पकड़ी रफ्तार


स्कूलों में लगने लगे विशेष टीकाकरण शिविर

मैनपुरी।कोरोना वायरस संक्रमण से किशोरों को बचाने के प्रयास तेज हो गए हैं। जनपद में 15 वर्ष से अधिक उम्र के किशोरों का टीकाकरण भी शुरू हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्कूलों में भी शिविर लगाकर टीकाकरण किया जाएगा। बुधवार को जनपद के सुदिति ग्लोबल एकेडमी में विशेष शिविर लगाया गया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. पीपी सिंह ने बताया कि जनपद में अब 15 वर्ष से अधिक उम्र के किशोरों का टीकाकरण भी शुरू हो गया है। शासन के निर्देशानुसार किशोरों के टीकाकरण के लिए स्कूलों में भी विशेष शिविर लगाए जा रहे हैं। बुधवार को सुदिति ग्लोबल अकेडमी में किशोरों का टीकाकरण किया गया। इस अवसर उन्हें कोरोना से सुरक्षा के उपायों के बारे में भी बताया गया।
चिकित्सा अधिकारी डॉ. पपेंद्र कुमार ने बताया कि विशेष शिविर में मानकों के अनुरूप कोविड टीकाकरण किया गया और छात्र-छात्राओं और शिक्षकों को कोरोना प्रोटोकॉल के पालन करने के बारे में बताया गया। उन्हें मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करने, हाथों को सैनिटाइजर या साबुन-पानी से अच्छे से साफ करने के बारे में बताया गया।
सीएमओ ने बताया कि 15 से 18 साल तक के किशोर को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए टीकाकरण करवाना आवश्यक है। अभिभावक अपना संकोच दूर करके बच्चों को बूथ पर लेकर आएं और उनका टीकाकरण कराएं।
इस अवसर पर स्कूल के प्रबंधक डॉ. राम मोहन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. पीपी सिंह, एमओआईसी डॉ. पपेंद्र सिंह, यूनिसेफ के रीजनल कोऑर्डिनेटर अरविंद शर्मा, डीएमसी संजीव पांडे उपस्थित रहे।