अन्य

कोरोना से निपटने की तैयारियों को परखा

दुरुस्त की जा रहीं स्वास्थ्य इकाइयों की व्यवस्थाएं
पीकू वार्ड से लेकर ऑक्सीजन प्लांट तक की हो रही मानीटरिंग

आगरा ।कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग हर मुकम्मल व्यवस्था करने में जुटा है । इसके साथ ही टीकाकरण में तेजी लाने के साथ ही जांच का दायरा भी बढ़ाया जा रहा है। दूसरी ओर मरीजों के उपचार के लिए भी तैयारी की जा रही है। इसमें कोविड वार्ड, पीकू वार्ड और ऑक्सीजन प्लांट को चेक किया जा रहा है।
शुक्रवार को पीकू (पीडियाट्रिक इंटेसिव केयर यूनिट) वार्ड के नोडल अधिकारी और एसीएमओ डॉ सत्यमूर्ति तोमर और डिप्टी सीएमओ डॉ आर. सी. माथुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जगनेर पर ऑक्सीजन प्लांट और पीकू वार्ड का निरीक्षण किया। यहां पर मशीनों को देखा गया। ऑक्सीजन प्लांट को भी देखा गया। डॉ. तोमर ने इस अवसर पर अस्पताल के पीछे मिली गंदगी और खुली दीवार को बंद करने के निर्देश दिए।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए की गई तैयारियों को लगातार परखा जा रहा है। इसके लिए कोरोना वार्ड से लेकर पीकू वार्ड व ऑक्सीजन प्लांट को देखा जा रहा है। पीकू और कोरोना वार्ड में मरीजों को उपचार देने की मॉकड्रिल भी की जा रही हैं, जिससे कि मरीज को उपचार देने के वक्त कोई परेशानी न हो।
सीएमओ ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सबसे ज्यादा जरूरी अपनी सुरक्षा करना है। इसलिए सभी लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। मास्क पहनकर रखें, शारीरिक दूरी का पालन करें, हाथों को साबुन-पानी और सैनिटाइजर से साफ करते रहें। सीएमओ ने कहा कि टीकाकरण अवश्य कराएं।
संवाद , दानिश उमरी