अन्य

स्कूलों के जरिए गति पकड़ेगा किशोरों का टीकाकरण

स्कूलों में विशेष शिविर लगाकर 15 वर्ष से अधिक उम्र के किशोरों को लगाया जा रहा टीका

मैनपुरी।कोरोना वायरस संक्रमण से किशोरों को बचाने के प्रयास तेज हो गए हैं। जनपद में 15 वर्ष से अधिक उम्र के किशोरों का टीकाकरण भी शुरू हो गया है। इसमें और गति लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग स्कूलों का सहयोग लेगा। शुक्रवार को जनपद के विभिन्न स्कूलों में कोविड टीकाकरण शिविर लगाकर किशोरों का टीकाकरण किया गया। शुक्रवार को जनपद में कुल 222 केंद्रों पर 13714 लोगों को टीका लगाया गया।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. पीपी सिंह ने बताया कि किशोरों का जल्द से जल्द टीकाकरण करने के लिए स्कूलों से सहयोग लिया जा रहा है। स्कूलों के प्रबंधक और प्रधानाचार्य से संपर्क करके किशोरों को टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है और स्कूलों में विशेष शिविर लगाकर उनका टीकाकरण किया जा रहा है।
सीएमओ ने बताया कि शुक्रवार को नगर के सेंट मैरीज स्कूल विशेष शिविर लगाकर 15 वर्ष से अधिक उम्र के 276 किशोरों का टीकाकरण किया गया। इस मौके पर सीएमओ ने निरीक्षण किया और शिक्षकों छात्र-छात्राओं को मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करने, हाथों को सैनिटाइजर या साबुन-पानी से अच्छे से साफ करने के बारे में बताया।
सीएमओ ने बताया कि 15 से 18 साल तक के किशोर को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए टीकाकरण करवाना आवश्यक है। अभिभावक अपना संकोच दूर करके बच्चों को बूथ पर लेकर आएं और उनका टीकाकरण कराएं।
इस अवसर पर स्कूल के प्रबंधक दीपक दास, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. पीपी सिंह, एसीएमओ डॉ. अनिल वर्मा, डीएचईआईओ रवीन्द्र गौर, यूनिसेफ के डीएमसी संजीव पांडेय उपस्थित रहे।