अन्य

स्कूलों के जरिए गति पकड़ेगा किशोरों का टीकाकरण

स्कूलों में विशेष शिविर लगाकर 15 वर्ष से अधिक उम्र के किशोरों को लगाया जा रहा टीका
आगरा।कोरोना वायरस संक्रमण से किशोरों को बचाने के प्रयास तेज हो गए हैं। जनपद में 15 वर्ष से अधिक उम्र के किशोरों का टीकाकरण भी शुरू हो गया है। इसमें और गति लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग स्कूलों का सहयोग लेगा। शुक्रवार को जनपद के आगरा पब्लिक स्कूल में विशेष टीकाकरण शिविर लगाया गया। इस अवसर पर 586 छात्र-छात्राओं को टीका लगाया गया।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि किशोरों का जल्द से जल्द टीकाकरण करने के लिए स्कूलों से सहयोग लिया जा रहा है। स्कूलों के प्रबंधक और प्रधानाचार्य से संपर्क करके किशोरों को टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है और स्कूलों में विशेष शिविर लगाकर उनका टीकाकरण किया जा रहा है।
जीवनीमंडी नगरीय स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. मेघना शर्मा ने बताया कि विजय नगर स्थित आगरा पब्लिक स्कूल में 15 वर्ष से अधिक उम्र के 586 किशोर-किशोरियों का टीकाकरण किया गया। इस अवसर पर शिक्षकों और छात्र-छात्राओं को मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करने, हाथों को सैनिटाइजर या साबुन-पानी से अच्छे से साफ करने के बारे में बताया गया। इस अवसर पर प्रिंसिपल पूनम माहेश्वरी मौजूद रहीं।
संवाद , दानिश उमरी