देश विदेशहिंदी

हित पांच राज्यों में चुनाव का एलान, जानें- बसपा की क्या है तैयारी?

लखनऊ। उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव का ऐलान है। कोरोना की चुनौतियां, ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है। चुनाव आयोग ने 10 फरवरी से चुनाव की घोषणा की है। जिसमें यूपी में सात चरणों, मणिपुर में दो चरणों में चुनाव होंगे। इसके अलावा पंजाब, गोवा और उत्तराखंड में एक एक चरण में चुनाव होंगे।

चुनाव के ऐलान के बाद बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने सोशल मीडिया साइट कू पर पोस्ट कर कहा कि
आज भारत निर्वाचन आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा का हम अपनी पार्टी की ओर से स्वागत करते हैं। डिजिटल व वर्चुअल तरीके से चुनाव लड़ने के लिए बहुजन समाज पार्टी पूरी तरह से तैयार है। यूपी तैयार है, कानून का राज स्थापित करने के लिए बसपा को विजय दिलाने के लिए। 10 मार्च, सब साफ, बहन जी हैं यूपी की आस।Koo Appआज भारत निर्वाचन आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा का हम अपनी पार्टी की ओर से स्वागत करते हैं। डिजिटल व वर्चुअल तरीके से चुनाव लड़ने के लिए बहुजन समाज पार्टी पूरी तरह से तैयार है। यूपी तैयार है, कानून का राज स्थापित करने के लिए बसपा को विजय दिलाने के लिए। 10 मार्च, सब साफ बहन जी हैं यूपी की आस। View attached media contentSatish Chandra Misra (@satishmisrabsp) 8 Jan 2022

Koo App

आज भारत निर्वाचन आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा का हम अपनी पार्टी की ओर से स्वागत करते हैं। डिजिटल व वर्चुअल तरीके से चुनाव लड़ने के लिए बहुजन समाज पार्टी पूरी तरह से तैयार है। यूपी तैयार है, कानून का राज स्थापित करने के लिए बसपा को विजय दिलाने के लिए। 10 मार्च, सब साफ बहन जी हैं यूपी की आस।

Satish Chandra Misra (@satishmisrabsp) 8 Jan 2022

चुनाव आयोग द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार इस बार देश के पांच राज्यों में होने वाले चुनाव में 18.3 करोड़ मतदाता चुनाव में मतदान करेंगे। आपको बता दें कि 8 जनवरी को चुनाव के तारीखों की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता भी लागू हो चुकी है। वहीं इस बार इन पांच राज्यों में सख्त कोरोना प्रोटोकॉल के साये में विधानसभा चुनाव होंगे।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here