अन्य

ख्वाजा साहब के उर्स में राज्य सरकार के दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा : अमीन पठान

दरगाह कमेटी की वर्चुअल बैठक सम्पन्न

ख्वाजा ग़रीब नवाज़ रह. की प्रबन्ध समिति, दरगाह कमेटी की उर्स व्यवस्थाओं को लेकर बैठक सम्पन्न हुई, कोविड प्रोट्रोकॉल के तहत वर्चुअल मोड पर आयोजित बैठक की अध्यक्षता सदर अमीन पठान ने की। बैठक में ख्वाजा ग़रीब नवाज़ रह. के 810वें उर्स की व्यवस्थाओं के विषय पर चर्चा करते हुए निर्णय लिया गया कि कोविड के बढ़ते प्रकोप के कारण इस साल उर्स की समस्त व्यवस्थाओं में राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशो की पालना की जाएगी और जिला प्रशासन को हर संभव सहयोग दिया जाएगा।
पठान ने बताया की ख्वाजा साहब के उर्स मे सभी रस्मों को पूरा किया जाएगा, इसके लिए दरगाह कमेटी द्वारा सभी के साथ मिल बैठ कर बात की जाएगी।
बैठक में नायब सदर मुनव्वर खान अजमेर से, सपात खान, सैयद शाहिद हुसैन रिज्वी, सैयद बाबर अशरफ, फारूखे आज़म, कासिम मलिक, वसीम राहतअली, जावेद पारेख सम्मिलित हुए।

जायरीन से कि जाएगी कोविड गाईड-लाईन की पालना की अपील
बैठक में जिला प्रशासन द्वारा आयोजित उर्स बैठक के दिशा निर्देशों के तहत अजमेर आने वाले जायरीन से मास्क, दो गज की दूरी, वैक्सीनेशन करवाने की अपील की जाएगी। जिसके लिए बैनर, पोस्टर, ऐलान, सोशल मीडीया, प्रेस विज्ञप्ति इत्यादि मानको का प्रयोग किया जाएगा।

नए नाज़िम का किया स्वागत:
दरगाह कमेटी अध्यक्ष अमीन पठान ने केन्द्रीय वक्फ परिषद् के मुख्यकार्यकारी अधिकारी शादान जैदखान का बतौर नाज़िम स्वागत किया। दरगाह कमेटी के साथ बतौर नाज़िम एवं सचिव यह शादान की पहली बैठक थी। हाल ही में अल्पसंख्यक कार्यमंत्रालय द्वारा शादान जैदखान को नाज़िम पद का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है।

नायब सदर मुनव्वर खान ने किया विश्रामस्थली का दौरा
दरगाह कमेटी के नायब सदर मुनव्वर खान ने कायड़ ग्राम स्थित गरीब नवाज़ मेहमान खाने का दौरा किया। खान ने बताया की जिला प्रशासन के निर्णयानुसार इस वर्ष भी विश्रामस्थली के सम्बन्ध में निर्णय लिया जाएगा।