राजनीति

आगरा कांग्रेस के मुस्लिम नेता नाराज़

आगरा- उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की और जारी की गई 125 प्रत्याशियों की सूची में आगरा से एक भी मुस्लिम समाज के व्यक्ति को प्रत्याशी ना बनाए जाने से कांग्रेस के मुस्लिम नेता खफा हैं। इसी मामले को लेकर मुस्लिम नेताओं की एक बैठक हाजी हाजी जमील उददीन कुरैशी के कार्यालय पर रखी गई। जिसमें कांग्रेस की तरफ से एक भी मुस्लिम समाज के व्यक्ति को टिकट ना दिए जाने पर अपना रोष प्रकट किया।

पूर्व शहर अध्यक्ष हाजी जमील उद्दीन कुरैशी ने कहा कि कांग्रेस ने मुस्लिम समाज की अनदेखी करके सही नहीं किया है। कम से कम आगरा की 9 में से 1 विधानसभा सीट पर मुस्लिम समाज के व्यक्ति को टिकट देना चाहिए था। उन्होंने कहा कि हमारा किसी भी प्रत्याशी से विरोध नही है। प्रियंका गांधी द्वारा घोषित किए गए हम सभी प्रत्याशियों को जिताकर विधानसभा भेजेंगे। पर तकलीफ इस बात की है कि मुस्लिम समाज के कम से कम एक व्यक्ति को टिकट मिलना चाहिए था। हाजी जमील उद्दीन कुरैशी ने बताया कि उन्होंने प्रियंका गांधी को ट्वीट करके आगरा से एक विधानसभा सीट पर मुस्लिम प्रत्याशी उतारने की मांग की है।

बैठक में मुख्य रूप से हाजी जमील उद्दीन कुरेशी, याकूब शेख, जलाल उददीन, अज़हर वारसी, डॉक्टर राशिद चौधरी, बासित अली, हबीब कुरैशी, आमिर आलू वाला, अदनान कुरैशी, इरफान कुरैशी,शानू कुरैशी आदि मौजूद रहे.