अन्य

फ्रीडम 2 वॉक एवं फ्रीडम 2 साइकिल कैम्पेन : एसीईओ ने दिलाई साइकिल 2 वर्क शपथ

अजमेर।फ्रीडम 2 वॉक एवं फ्रीडम 2 साइकिल कैम्पेन के तहत शहर वासियों ने अपने जीवन शैली में बदलाव करना आरंभ कर दिया है। इस कैम्पेन में हिस्सा लेने वाले लोग रूटीन का कामों में पैदल चलना एवं साइकिल का उपयोग कर रहे हैं।।
गुरुवार को नगर निगम आयुक्त एवं अजमेर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री देवेंद्र कुमार के नेतृत्व में आदर्श नगर में योगा ग्रुप के सदस्यों ने जीवन मे अधिक से अधिक साइकिल का उपयोग करना और लोगों को इसके लिए प्रेरित करने की शपथ ली। उन्होंने शपथ में हिस्सा लेने वालों को बताया कि यह कैम्पेन 26 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा, लेकिन इसके बाद भी यह अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कैम्पेन की जानकारी देते हुए बताया कि पंजीयन में अजमेर नम्बर एक पर है। पीएमसी के श्री सिद्ध भटनागर ने कहा कि लोग आपने कार्य स्थल तक साइकिल से जा रहे हैं। इस मौके पर पार्षद देवेंद्र सिंह शेखावत, मनीष भड़ना, अरुण शर्मा शहीद सूर्य नमस्कार योग ग्रुप के सुनील, अनुप टंडन, जितेंद्र सहित अन्य उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि कैंपेन में अजमेर को विजयी बनाने के लिए शहरवासी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय का उद्देश्य है कि आमजन की अधिक से अधिक भागीदारी एवं ग्रीन मॉवीलिटी के साथ-साथ साइक्लिंग और वॉकिंग को प्रोत्साहित करना है। कैम्पेन में देश भर की सभी स्मार्ट सिटीज भाग ले रही हैं। अजमेर में अधिक से अधिक संख्या में लोग इस कैम्पेन में हिस्सा लेकर अपने शहर को राष्ट्रीय स्तर पर एक नई पहचान दिलाने का प्रयास कर रहे हैं।

आप भी इस तरह करें पंजीयन …
जो व्यक्ति प्रतिदिन टहलते हैं या साइक्लिंग करते हैं, उन्हें ज्यादा कुछ नहीं करते हुए केवल https://www.allforsport.in/challenges/challenge/6c9b3d68-5fcd-11ec-a737-a3212e0c172f वॉकिंग के लिए एवं https://www.allforsport.in/challenges/challenge/39f1b922-5fce-11ec-8941-e34d62956325 साइक्लिंग के लिए इस लिंक पर जाकर खुद को पंजीकृत करना है। वॉकिंग तथा साइक्लिंग के वक्त मोबाइल का नेट, ब्लूटूथ और जीपीएस ऑन रखना है, जिससे उनके द्वारा टहलने और साइक्लिंग के वक्त तय की गई दूरी को रिकॉर्ड किया जा सके।
1 गतिविधि को स्त्रावा पर सेव अवश्य करें।
2 यदि ऑल फोर स्पोर्ट्स ( वेबसाइट या एप्लीकेशन ) पर डेटा नहीं दिख रहा है तो स्त्रावा एप को कनेक्ट करें।
3 अजमेर शहर के प्रतिभागियों के घोषित पुरस्कार हेतु ऑल फोर स्पोर्ट्स ( वेबसाइट या एप्लीकेशन ) पर दर्ज एवं स्त्रावा पर दर्ज रिकॉर्ड को देखकर ही परिणाम घोषित किया जाएगा। इसके लिए प्रतिदिन अपना स्त्रावा पर दर्ज गतिविधि को सेव करके आगामी 24 घंटे में ही walkandcycleajmer@gmail.com पर भी भेजे।
आप भी बन सकते हैं विजेता
1 जनवरी से 26 जनवरी तक यह प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रतिदिन आप अपनी सुविधानुसार इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर विजेयी हो सकते हैं। इसके लिए आपको अपने मोबाइल फोन में डाउन लोड की गई स्त्रावा एप्लीकेशन के रिकॉर्ड बटन से अपनी एक्टीविटी को ट्रेक करना होगा। यह एक्टीविटी ऑटोमेटिक चैलेंज में रिकॉर्ड हो जाएगी। साइकिल कैम्पेन में 300 किमी से ज्यादा चलाने पर प्रमाण पत्र, 500 किमी से ज्यादा चलाने पर कॉफी मग, 600 से 700 किमी चलाने पर प्रथम 30 प्रतियोगियों को टी-शर्ट, 700 से 1000 किमी चलाने वाले प्रथम 20 प्रतियोगियों को ट्रेक सूट और 1000 किमी से ज्यादा चलाने वाले प्रथम 5 प्रतिभागियों को पुरस्कार में साइकिल दी जाएगी। इसी प्रकार वॉक कैम्पेन में 200 किमी से ज्यादा चलने पर प्रमाण पत्र, 300 किमी से ज्यादा चलने पर कॉफी मग, 300 से 400 किमी चलने पर प्रथम 30 प्रतिभागियों को टी-शर्ट, 400 किमी से ज्यादा चलने वाले प्रथम 20 प्रतिभागी को ट्रेकसूट दिया जाएगा।

संवाद। मोहम्मद नज़ीर क़ादरी