देश विदेशहिंदी

‘इण्टरनेशनल डे ऑफ एजूकेशन’ CMS में 24 जनवरी को, उप-मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा होंगे मुख्य अतिथि

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (द्वितीय कैम्पस) द्वारा ‘यू.एन. इण्टरनेशनल डे ऑफ एजूकेशन’ का ऑनलाइन आयोजन 24 जनवरी, सोमवार को किया जा रहा है। इस अवसर पर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा मुख्य अतिथि होंगे। उक्त जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी है। शर्मा ने बताया कि इस अन्तर्राष्ट्रीय शैक्षिक समारोह में कुवैत, बांग्लादेश, संयुक्त अरब अमीरात एवं भारत के विभिन्न प्रान्तों के छात्र प्रतिभाग करेंगे। यह शैक्षिक समारोह मुख्यतः
3 से 14 वर्ष के प्राइमरी एवं जूनियर वर्ग के छात्रों के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिसका उद्देश्य विभिन्न रचनात्मक व रोचक प्रतियोगिताओं द्वारा छात्रों की शैक्षिक एवं सृजनात्मक क्षमता को बढ़ावा देना है। शर्मा ने विश्वास व्यक्त किया कि यह समारोह छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों के मनोबल को बढ़ाने एवं उनमें कुछ नया करने का जज्बा जगाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा। सी.एम.एस. का मानना है कि जनमानस में एकता, शान्ति व सहयोग के विचारों को बढ़ावा देने एवं विचारों के आदान-प्रदान हेतु यह सर्वोत्तम समय है, जब हमें भावी पीढ़ी को नई ऊचाइयों पर पहुँचने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

शर्मा ने बताया कि इस अन्तर्राष्ट्रीय शैक्षिक समारोह की विभिन्न रोचक व ज्ञानवर्धक प्रतियोगिताओं जैसे लिव द रिदम (वाद्ययंत्र वादन), न्यू एज न्यूटन (प्रयोगात्मक विज्ञान), पेपरिज्जा (फैशन शो), एलोक्वेन्ट एक्सप्रेशन्स (कविता पाठ), सनसाइन ह्यूज (फेस पेन्टिंग), पैराडिम (मॉडल मेकिंग), रेज्माट्जा (समूह गान) आदि हेतु बड़ी संख्या में प्रविष्टियाँ प्राप्त हुई हैं। आगामी 24 जनवरी को समारोह के उद्घाटन के उपरान्त विभिन्न प्रतियोगिताओं की सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों को ऑनलाइन प्रदर्शित किया जायेगा एवं विजेता छात्रों की घोषणा की जायेगी।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here