अन्य

ख्वाजा ग़रीब नवाज़ के 810वें उर्स का आगाज़

बुलंद दरवाजें पर पेश हुआ झंडा


कोरोना से निजात की हुई विशेष दुआ

अजमेर । महान सूफी संत हजरत ख्वाजा ग़रीब नवाज़ रह. के 810वें उर्स का आगाज बुलन्द दरवाजे़ पर परचम नस्ब होने के साथ शुरू हो गया। इस मौके पर बडे़ पीर की पहाड़ी से 25 तोपों की सलामी दी गई और सीआरपीएफ के ब्रास बैण्ड से ख्वाजा साहब की शान में धुनों को बजाया। गरीब नवाज़ गेस्ट हाउस से असर की नमाज के बाद झंडे का जुलुस प्रारंभ हुआ जो लंगर खाना गली से निज़ाम गेट से बुलंद दरवाज़ा पहुंचा। परचम नस्ब होने के साथ ही दरगाह शरीफ में उर्स की कामयाबी और कोरोना से निजात की दुआ की गई। दरगाह कमेटी के सदर अमीन पठान, नायब सदर मुनव्वर खान, सदस्य सपात खान सहित नाज़िम शादां जैब खान उपस्थित रहे।

गौरी खानदान पेश करता हैं परचम:

ख्वाजा साहब के उर्स में भीलवाड़ा का गौरी खानदान 1928 से यह परचम पेश करता हुआ आ रहा है।

02 फरवरी को खुलेगा जन्नती दरवाज़ा

हिजरी 29 तारिख को जन्नती दरवाज़ा खोला जाएगा।

प्रशासन दिखा मुस्तैद:

झंडे की रस्म के दौरान पुलिस जाब्ता मुस्तैद दिखा, दोपहर से ही मार्गो की सफाई व्यवस्था के साथ ही रस्सों को बांध कर वाहनों को दूसरे मार्गो पर भेजने का कार्य प्रारंभ रहा। इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं मेला मजिस्टे्ट राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल, एसडीएम महावीर सिंह, डीएसओं अंकित पाचार उपस्थित रहे।

अमीन पठान ने लिया कायड़ का जायज़ा

दरगाह कमेटी अध्यक्ष अमीन पठान ने कायड़ विश्रामस्थली पर जारी कार्यो का जाएजा लिया। इस अवसर जिला प्रशासन के सहयोग का आभार व्यक्त करते हुए उम्मीद जताई की अजमेर आने वाले जायरीन को कम से कम आवश्यक सुविधाए उपलब्ध करवाई जाए।