राजनीति

ग्रामीण विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी उपेन्द्र सिंह का तूफानी जनसंपर्क

आगरा। ग्रामीण विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी उपेन्द्र सिंह का तूफानी जनसंपर्क चल रहा है। रविवार को कांग्रेस प्रत्याशी उपेंद्र सिंह ने बगदा गांव से अपने डोर टू डोर जनसंपर्क की शुरुआत की। बगदा गांव के बाद बरौली अहीर,चमरोली, बमरौली कटारा, बरौली गुर्जर और मीणाकुर में कांग्रेस प्रत्याशी सघन जनसंपर्क किया। कांग्रेस प्रत्याशी उपेंद्र सिंह का जगह जगह ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया और उन्हें अपने बीच पाकर उत्साहित भी दिखे।

रविवार को कांग्रेस प्रत्याशी उपेंद्र सिंह जैसे ही बगदा गांव पहुंचे, किसानों ने उन्हें हाथों हाथ ले लिया। फूल मालाओं से उनका स्वागत किया साथ ही उनकी ग्रामीण क्षेत्र में सक्रियता और किसानों के लिए सदा हर समस्या में खड़े रहने की कवायद से प्रभावित किसानों ने उन्हें इस चुनाव में पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया और इस बार हाथ के पंजे पर ही मुहर लगाने के प्रति आश्वस्त भी किया यही नज़ारा बरौली आई चमोली बमरोली कटारा बरौली गुर्जर और मीणाकुर में देखने को मिला।

इन सभी क्षेत्रों में जनसंपर्क के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी उपेंद्र सिंह ने कांग्रेस की नीतियों को सभी के सामने रखा और किसानों के हित में कांग्रेस की घोषणाओं और किसानों के लिए किये कार्यो की जानकारी दी और अपने लिया समर्थन जुटाया। उपेंद्र ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि इस बार आप को मतदान भी सो समझ कर करना है क्योंकि आपका एक वोट ही ऐसे जनप्रतिनिधि को चुनकर विधानसभा में भेज सकता है जो आपके लिए हमेशा खड़ा रहता है।

किसानों ने बताई अपनी समस्याएं:-

बगदा,बरौली अहीर,चमरोली, बमरौली कटारा, बरौली गुर्जर और मीणाकुर में जनसंपर्क के दौरान किसानों ने कांग्रेस प्रत्याशी उपेंद्र सिंह को अपने क्षेत्र की समस्याओं से रूबरू कराया। उनका कहना था कि क्षेत्र में जलभराव की समस्याएं बनी हुई है तो वही बरसों पुरानी सड़क भी उखड़ गई है। इन सड़कों का निर्माण कांग्रेस सांसद राजबब्बर ने कराया था। इसके बाद गांव में किसी तरह की सड़क नही बनी है जिससे लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है तो वहीं कुछ क्षेत्र में पेयजल की समस्या है।
किसनो ने अपनी सबसे बड़ी समस्या आवारा पशुओं की बताई जिनके कारण आजकल उन्हें पूरी रात जागना पड़ रहा है और फसलों की रखवाली करनी पड़ रही है। कांग्रेस प्रत्याशी उपेंद्र सिंह ने किसानों और ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि अगर वह इव बार विधायक चुने जाते हैं तो इन समस्याओं को प्राथमिकता पर दूर किया जाएगा।

टूर्नामेंट के दौरान हुआ स्वागत:-

बमरौली कटारा में जनसंपर्क के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी उपेंद्र सिंह को ग्रामीणों ने हाथों-हाथ लिया और उनके समर्थन में उपेंद्र सिंह संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं के नारे भी लगाए और उन्हें पूरी तरह से आस्वस्त किया कि किसान उनके साथ हैं। इसके साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी बमरौली कटारा में चल रहे टूर्नामेंट में मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे। इस दौरान युवाओं ने उन्हें हाथों हाथ लिया और इस गांव के युवाओं का पूरा समर्थन मिलने के प्रति आश्वस्त किया।

प्रधान के घर सांत्वना देने पहुँचे उपेन्द्र सिंह:-

कांग्रेस प्रत्याशी उपेंद्र सिंह भले ही इस समय राजनैतिक गतिविधियों में जुटे हुए हो लेकिन इसके बाबजूद भी सामाजिक सरोकार से पीछे नही है। मीणाकुर में जनसंपर्क करने के दौरान उपेंद्र सिंह वर्तमान प्रधान के घर सांत्वना देने पहुँचे। वर्तमान प्रधान के भाई की एक दुर्घटना में आकस्मिक मृत्यु हो गयी थी। कांग्रेस प्रत्याशी उपेन्द्र सिंह ने पीड़ित परिवार से मिलकर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।

कांग्रेस प्रत्याशी उपेंद्र सिंह ने बताया कि आज लगभग 1 दर्जन से अधिक क्षेत्रों में सघन जनसंपर्क किया गया। सभी क्षेत्रों में दयनीय स्थिति देखने को मिली आज ही ग्रामीण अपने क्षेत्रों में विकास के लिए टकटकी लगाए बैठे हुए हैं किसानों ने उन्हें आवारा पशुओं की समस्याओं से रूबरू कराया है। आवारा पशु उनकी फसलों को बर्बाद कर रहे हैं दिन-रात पहरेदारी कर उन्हें अपनी फसल बचाने के प्रयास में जुटे हुए हैं। उनको आस्वस्त किया गया है कि अगर आप सभी का प्यार मिला और विधायक चुना गया तो क्षेत्र में प्राथमिकता पर आवारा पशुओं के लिए गौशाला बनवाई जाएगी।