अन्य

आर एस कालेज के लेखपाल सेवानिवृत्त


तारापुर /भागलपुर :आर एस कॉलेज तारापुर के लेखापाल दिव्य प्रकाश रजक आज अपने लगभग 35 वर्षों के सफल कार्यकाल के बाद सेवानिवृत्त हुए। सेवाकाल के अंतिम दिन संध्या पर एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आर एस कॉलेज तारापुर के वरीय शिक्षक तथा उर्दू विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर शाहिद रजा जमाल तथा हिंदी विभाग के अध्यक्ष प्रोफ़ेसर कैलाश पंडित सहित दर्जनों शिक्षकेतर कर्मी बंधु मौजूद थे। ‌
इस मौके पर कॉलेज के बड़ा बाबू अरुण सिंह, दिनकर प्रसाद सिंह , शंभू प्रसाद मिश्रा, पंकज गुप्ता, वरुण ,अभय चंदन ,पवन ,श्रवन ,महादेव आदि उपस्थित थे।
इस मौके पर अपने उद्गार व्यक्त करते हुए डॉक्टर शाहिद रजा जमाल ने कहा के यह जीवन और सेवा काल की नियति है जो इस धरती पर आया है उसे जाना है और जो कोई भी सेवा में आया है, उसे एक न एक दिन अवकाश प्राप्त करना है‌। उन्होंने अवकाश प्राप्त लेखापाल दिव्य प्रकाश की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि आपने अपने 35 वर्षों का कार्यकाल सफलतापूर्वक पूरा किया है जो एक सराहनीय कदम है और जिससे दिगर कॉलेज कर्मियों को सीख लेनी चाहिए। डॉ जमाल ने यह भी कहा कि अब आप समय सारणी से बंधे हुए नहीं है बल्कि उस से मुक्त हो चुके हैं। और आपको जब भी समय मिले कॉलेज आते जाते रहें और अपने अनुभव को हमारे कर्मियों के साथ साझा करें।
डॉ कैलाश पंडित ने कहा कि यह हमारे लिए बड़ा भावुक क्षण है क्योंकि हर के जीवन में यह पल आता है ‌भगवान हमें अच्छे कर्म और अच्छे रास्ते पर चलने की इच्छा शक्ति दे। उन्होंने कहा कि आगे का जीवन मंगलमय हो।
शिक्षकेतर कर्मी के सचिव अरुण सिंह ने कहा कि हमारा एक लंबी अवधि का‌ सानिध्य लेखापाल प्रकाश के साथ रहा है ।मैं उनके सफल और मंगलमय जीवन की कामना करता हूं। इस अवसर पर पूर्व शिक्षकेतर कर्मी के अध्यक्ष कमलेश्वरी ने सेवानिवृत्त लेखापाल के स्वास्थ्य और अच्छे जीवन की कामना की और उन्हें सेवानिवृत्ति के बाद एक नई पारी शुरू करने के लिए अग्रिम बधाई दी ।
अंत में शिक्षकेत्तर कर्मी के अध्यक्ष पंकज कुमार गुप्ता ने तमाम शिक्षक व कर्मचारी बंधु बंधु और इस कार्यक्रम में उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त किया और धन्यवाद ज्ञापन किया।