अन्य

संविदा शिक्षक और विषय विशेषज्ञों के साथ “संवाद”कार्यक्रम का आयोजन

आगरा। (डीवीएनए)संस्कृति भवन के प्रेक्षागृह में गुरुवार को कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में आवासीय इकाई के सभी नियमित , संविदा शिक्षक और विषय विशेषज्ञों के साथ “संवाद”कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कुलपति जी ने कहा कि हमें आगामी सत्र में आवासीय इकाई में कम से कम 2000 छात्रों की संख्या बढ़ानी है ।
ऐसा तभी संभव हो सकेगा जब विश्वविद्यालय ऐसे रोजगार परक पाठ्यक्रमों को लेकर आए , जिन्हें पूर्ण करने के पश्चात विद्यार्थी को तत्काल रोजगार प्राप्त हो सके ।
आगे बोलते हुए कुलपति जी ने कहा के शीघ्र ही सभी विभागों से पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन लिया जाएगा , जिसमें वे अपने विभाग की वर्तमान स्थिति और भविष्य की योजनाओं का विवरण प्रस्तुत करेंगे ।
कुलपति जी ने सभी शिक्षकों को प्रेरित करते हुए कहा कि आप अच्छे स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रम लेकर आएं , विद्यार्थियों से पर्याप्त शुल्क लें , जिससे विभाग की आधारभूत संरचना में और आपके मानदेय में भी वृद्धि की जा सके । अंत में कुलपति जी ने कहा कि शीघ्र ही आवासीय इकाई के सभी विभागों का पुनर्गठन किया जाएगा , जिससे विषयों में एकरूपता सुनिश्चित की जा सके ।
संवाद कार्यक्रम में प्रति कुलपति प्रोफेसर अजय तनेजा , डीन एकेडमिक प्रोफेसर संजीव कुमार , प्रोफेसर सुगम आनंद , प्रोफेसर यूसी शर्मा प्रोफेसर मनोज श्रीवास्तव प्रोफेसर अनिल वर्मा प्रोफेसर विनीता सिंह प्रोफेसर बृजेश रावत प्रोफेसर मनु प्रताप सिंह प्रोफेसर भूपेंद्र शर्मा प्रोफेसर बीपी सिंह सहित बड़ी संख्या में स्थाई एवं संविदा शिक्षक तथा विषय विशेषज्ञ उपस्थित रहे ।

संवाद:- दानिश उमरी