राजनीति

एत्मादपुर ने मारी चुनाओं में बाज़ी 68 प्रतिशत हुआ मतदान

केंद्रीय मंत्री सहित राजनेताओं ने किया मतदान

जूटा निर्यातक साईकिल पर पहुँचे बूथ किया मतदान

आगरा।(डीवीएनए) उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों के पहले चरण में आगरा के कई ज़िलों में मतदान किया गया। ताजनगरी में सुबह कोहरे के बीच शुरू हुए मतदान की प्रकिया दिनभर जारी रही। समूचे ज़िले में शांतिपूर्ण तरीके से शाम 6 बजे मतदान पूर्ण हुआ। यहां 9 विधानसभा सभाओं से लगभग 60 प्रतिशत मतदान हुआ। सभी विधानसभाओं में से एत्मादपुर विधानसभा के प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। जिसमें मतदाताओं ने जम कर मतदान कर 68 प्रतिशत मतदान किया।

वहीं शहर के राजनेताओं ने भी अपने अपने बूथ पर जाकर मतदान किया। राज्ययसभा सांसद हरद्वार दुबे ने अपने पुत्र पूर्व महानगर उपाध्यक्ष भाजपा आगरा प्रांशु दुबे के साथ आगरा छावनी विधानसभा के अंतर्गत बूथ नम्बर-6 हौलमैन इंस्टीट्यूट पर मतदान किया । मतदान के बाद उन्होंने कहा कि जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के कार्यों पर भरोसा जताते हुए फिर एक बार डबल इंजन की सरकार चुनने जा रही है । साथ ही प्रथम चरण के सभी मतदाताओं से लोकतंत्र के इस पर्व में भाग लेते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग करने की भी अपील की ।

जूता निर्यातक साईकिल से पहुँचे अपने बूथ

शहर के मशहूर जूता निर्यातक पार्क एक्सपोर्ट के चेयरमैन नज़ीर अहमद अपने बूथ तक साईकिल पर पहुँचे।
औऱ संकेत करते हुई मतदाताओं से वोट की अपील की ।

केंद्रीय मंत्री ने डाला वोट

भाजपा के केंद्रीय कानून विधि मंत्री प्रोफेसर एस. पी. सिंह बघेल ने अपने बूथ पर जाकर मतदान कर सभी मतदाताओं से मतदान करने की। अपील की।

युवाओं में दिखा मतदान का जोश

विधानसभा चुनावों में पहली बार मतदाता बने युवाओं में खासी जोश देखा गया। सुबह हर बूथ पर युवा वोट डालने के लिए जाते देखे गए। वोट के बाद सेल्फी लेने का भी सिलसिला लगातार जारी रहा। पहली बार मतदाता बनी स्वाति सागर ने बताया कि पहली बार वोट डालकर बहुत अच्छा लगा। वहीं आफरीन, सोनिया, स्वाति , डॉली औऱ शिवानी ने बताया कि पहली बार वोट डालने का मौका मिला है। हमने वोट कर दिया। और से अपील है कि वो भी मतदान करें।

धर्मगुरु ने भी किया मतदान
विधानसभा चुनावों में अपनी भागीदारी निभाते हुए मुस्लिम धर्म गुरु मुफ़्ती मुदस्सिर खान ने परिवार के साथ सुबह मतदान किया। और सभी लोगों से वोट की अपील की इस मौके पर उन्होंने कहा कि मतदान का अधिकार सभी को संविधान ने दिया है।जिसका प्रयोग हम सभी को मतदान करके करना चाहिए।

विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 शाम 6 बजे का मतदान प्रतिशत

86 एत्मादपुर :- 68%
87 आगरा कैंट:- 56%
88 आगरा दक्षिणी:- 57.50%
89 आगरा उत्तर:- 56.40%
90 आगरा ग्रामीण:- 62%
91 फतेहपुरसीकरी :- 64%
92 खेड़ागढ़:- 64.73%
93 फतेहाबाद:- 58.01%
94 बाह। :- 60.65%
आगरा की 9 विधानसभाओं में से एत्मादपुर में जमकर वोट पढ़े जो 68 प्रतिशत रहे। बाकी 8 विधानसभा ओं में 50 से 60 प्रतिशत के बीच रही।

संवाद:- दानिश उमरी