अपराध

हाईकोर्ट के आदेश पर मृतक अल्ताफ के शव को दोबारा कब्र से बाहर निकाला गया

 

कासगंज (डीवीएनए )।जनपद कासगंज में 9 नवम्बर तीन माह पूर्व हवालात में हुई अल्ताफ की मौत में एक नया मोड़ आ गया है। मामले में आज इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर मृतक अल्ताफ के शव को दोबारा कब्र से बाहर निकाला गया। एम्स अस्पताल के डॉक्टरों का एक पैनल अल्ताफ का पोस्टमार्टम करेगा।कब्रिस्तान को चारों तरफ बेरिकेटिंग की गई, मृतक अल्ताफ की कब्र से कोई छेड़छाड़ ना कर, इसको लेकर कब्र के पास पुलिस फोर्स तैनात की गई थी।9 नवम्बर को कासगंज शहर के अहरौली गांव के रहने वाले अल्ताफ नाम के युवक को एक लड़की को गायब करने के मामले में पुलिस द्वारा कोतवाली में पूछताछ के लिए लाया गया था। जहां पुलिस ने पूछताछ को हिरासत में ले गए फिर अल्ताफ की मौत हो गई थी। वहीं पुलिस ने बताया था कि अल्ताफ टॉयलेट में नल की टोंटी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस का यह बयान हैरान करने वाला था,क्योंकि महज दो से तीन फिट की ऊंचाई से पांच फुट के करीब युवक फांसी लगाकर कोई आत्महत्या कैसे कर सकता है। वहीं मृतक अल्ताफ के परिवार वालों ने पुलिस पर अल्ताफ की पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया था।
आज हाईकोर्ट के आदेश पर मृतक अल्ताफ के शव को उसकी कब्र से निकालकर एंबुलेंस द्वारा दिल्ली भेजा गया। एम्स के डॉक्टर डीएम और एसपी की मौजूदगी में फिर से पोस्टमार्टम कराया जाएगा। अल्ताफ की मौत के बाद राजनीति दलों ने मुद्दा उछाला उसके बाद एसपी कासगंज रोहन प्रमोद बोत्रे ने
पांच पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से दोषी पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया था। इस पूरे प्रकरण में कोतवाली प्रभारी वीरेंद्र इन्दोलिया, चौकी प्रभारी विकास शर्मा सहित पांच पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया गया है।
संवाद , नूरुल इस्लाम