अन्य

हजरत इमाम नासिर उद्दीन अबू युसूफ का 1109 वां 2 रोजा उर्स आज से अकीदत के साथ मनाया जाएगा: मो. लियाकत

जालंधर (मजहर): पंजाब वक्फ बोर्ड के जेरे निगरानी इमाम नासिर ईदगाह स्थित हजरत इमाम नासिर उद्दीन अबू युसूफ चिश्ती जालंधरी रहमतुल्लाह अलैह का 1109 वां दो रोजा सालाना उर्स आज से बहुत ही अकीदत के साथ मनाया जाऐगा।
इसकी जानकारी पंजाब वक्फ बोर्ड के स्टेटस अफसर मोहम्मद लियाकत, बोर्ड के रेंट अफसर मोहम्मद शकील ने दी।
उन्होंने कहा कि उर्स के दौरान जायरीन के लिए अच्छे इंतजाम किए गए हैं। उर्स के इंतजामात पंजाब वाकफ बोर्ड की ओर से किए जाते हैं।
दूरदराज से आए हजारों की संख्या में जायरीन मजार ए अकदस पर चादर और गुलपोशी कर दुआ-ए-खैर मांगेंगे। फातिहा के बाद तबर्रुक और लंगर को तकसीम किया जाएगा।
मोहम्मद लियाकत ने कहा कि हर साल की तरह इस वर्ष भी उर्स को बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। उर्स के दौरान सुबह फजर की नमाज के बाद मजार ए अकदस को गुस्ल किया गएगा। दोपहर मजार ए अकदस पर चादर व फूल चढ़ाए जाएंगे। शाम को दरगाह शरीफ में कुरानख्वानी का आयोजन किया जाएगा। जिसमें जायरीनों ने कुरान-ए-पाक की तिलावत की। शाम को फातिहा के बाद तबर्रुक को तकसीम किया जायेगा। स्टेट आफिसर मोहम्मद लियाकत ने कहा कि कल 17 फरवरी को देर रात तक मलेरकोटला बाजीगर शहरों से तशरीफ लाए कव्वाल हजरत इमाम नासिर उद्दीन की शान में ईशा की नमाज़ के बाद कव्वालियां पेश‌ करेंगे। देर रात तक पंजाब वक्फ बोर्ड की जानिब से लंगर जारी रहेगा।