अन्य

”मन चंगा तो कटौती में गंगा“

आगरा ,बैकुण्ठी देवी कन्या महाविद्यालय के शिक्षक शिक्षा विभाग में संत रविदास जयन्ती का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ कार्यवाहक प्राचार्या डॉ. नसरीन बेगम, आई.क्यू.ए.सी. की समन्वयक डॉ. अमिता निगम तथा विभागाध्यक्ष डॉ. लता चन्दोला ने संत रविदास जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया।
विभागाध्यक्ष डॉ. लता चन्दोला ने कहा कि संत रविदास जी संत परम्परा के सच्चे वाहक थे। डॉ. सुनीता चौहान ने संत रविदास जी के जीवन से जुड़े रोचक प्रसंगों की चर्चा की। डॉ. प्रीति शर्मा ने संत रविदास जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमें कभी भी अपने कार्य को निकृष्ट नहीं समझना चाहिए।
कार्यवाहक प्राचार्या डॉ. नसरीन बेगम ने कहा कि संत रविदास जी सूफीवादी परम्परा के संत थे इनका सम्पूर्ण जीवन मानवता के लिए ही समर्पित रहा और इन्होंने समाज को भाईचारे और प्रेम का संदेश दिया।
आई.क्यू.ए.सी. की समन्वयक डॉ. अमिता निगम ने कहा कि हम सभी बहुत ही भाग्यशाली हैं कि हम सभी भारत में जन्में हैं। जो संत रविदास जी जैसे महान संतों की भूमि है। कार्यक्रम में शिक्षक शिक्षा विभाग की डॉ. मनु शर्मा, डॉ. अनीता शर्मा व समस्त बी.एड. व एम.एड. की छात्राएँ उपस्थित रहीं। धन्यवाद ज्ञापन डॉ. राजवाला ने किया।