अन्य

ताजनगरी के दानवीर भामाशाहों ने की एक और सराहनीय नेक पहल

 

बेसहारा लोगों को जीवन यापन हेतु मिलेगा निशुल्क सहारा

पूज्य संत विजय कौशल महाराज 20 फरवरी को करेंगे अनुभव निधि आश्रम का लोकार्पण.

रेस्पेक्ट एज वेलफेयर सोसाइटी ने जन जागरूकता के लिए लोकार्पण समारोह का पोस्टर किया जारी

आगरा। (डीवीएनए)ताजनगरी के दानवीर भामाशाहों ने एक और सराहनीय नेक पहल की है। रेस्पेक्ट एज वेलफेयर सोसाइटी के बैनर तले बेसहारा लोगों को जीवन यापन हेतु निशुल्क सहारा प्रदान करने के मनोभाव से हाथरस रोड पर उजरई में अनुभव निधि आश्रम का निर्माण किया गया है। 20 फरवरी, रविवार को सुबह 10:00 बजे पूज्य संत विजय कौशल जी महाराज आश्रम का विधिवत लोकार्पण और फिर सत्संग-प्रवचन भी करेंगे। एक भजन मंडली द्वारा समारोह में भजनों की रस धारा भी प्रवाहित की जाएगी।
शुक्रवार को कमला नगर स्थित टेम्पटेशन रेस्टोरेंट में समाजसेवियों द्वारा उक्त जानकारी देते हुए लोकार्पण समारोह का पोस्टर जन जागरूकता के लिए जारी किया गया।

*फिलहाल 32 लोगों को मिलेगी नई जिंदगी..*
संस्था के अध्यक्ष चंद्रमोहन अग्रवाल और महासचिव जीपी अग्रवाल ने संयुक्त रूप से बताया कि कुल 10 बीघे जगह में आश्रम बनाया गया है। फिलहाल 16 कमरों में 16 डबल बेड उपलब्ध हैं। यहाँ 32 लोगों को अपने घर की तरह रहने की निशुल्क सुविधा मिलेगी। सभी कमरे लैटरीन-बाथरूम अटैच्ड हैं। सभी के लिए हर दिन भोजन, पानी और दवा आदि का इंतजाम भी निशुल्क रहेगा।

*सत्संग-योग हेतु बनाया हॉल*
कोषाध्यक्ष विनय सिंघल और कार्यक्रम संयोजक मुरारी प्रसाद अग्रवाल (एकता बिल्डर्स) ने संयुक्त रूप से बताया कि आश्रम में रहने वाले लोगों के योग, प्राणायाम, सत्संग और सामूहिक बैठकों के लिए एक हॉल भी बनाया गया है।
उन्होंने स्पष्ट किया कि अभी एक हॉल और 16 कमरे हैं लेकिन शीघ्र ही 16-16 कमरों के कई ब्लॉक दानवीर भामाशाहों की मदद से बनवाए जाएंगे ताकि अधिक से अधिक बेसहारा लोगों को सहारा मिल सके।

*वानप्रस्थ आश्रम भी होगा शुरू*
कार्यक्रम संयोजक मुरारी प्रसाद अग्रवाल (एकता बिल्डर्स) ने बताया कि अनुभव निधि आश्रम में बेसहारों को सहारा देने के अलावा इच्छुक वृद्धों को डे स्कॉलर के रूप में वानप्रस्थ आश्रम का अनुभव लेने की सुविधा भी प्रदान की जाएगी। ऐसे लोगों को घर से लाने-ले जाने के लिए बस की सुविधा भी संस्था द्वारा प्रदान की जाएगी।

*ये हैं शामिल..*
बेसहारों को सहारा देने की इस नेक पहल में समाजसेवी चंद्र मोहन अग्रवाल, जीपी अग्रवाल, विनय सिंघल, मुरारी प्रसाद अग्रवाल (एकता बिल्डर्स), एससी अग्रवाल, प्रमोद सिंघल, राजेश अग्रवाल (रसोई रतन), राजवीर सिंह चंदेल, ताराचंद मित्तल, सीए सुनील कुमार अग्रवाल, संतोष गुप्ता, विनोद कुमार अग्रवाल, हरी शंकर अग्रवाल, संजीव जिंदल, संदीप अरोरा, आशीष अग्रवाल, उदित अग्रवाल, विजय अग्रवाल, रंगेश त्यागी, राधेश्याम अग्रवाल, योगेंद्र कुमार सिंघल, मुकेश अग्रवाल, राकेश अग्रवाल, अशोक अग्रवाल, हेमेंद्र अग्रवाल, अशोक गोयल, विजय खन्ना, सतीश चंद बंसल, सीए गोविंद प्रसाद अग्रवाल और संजय बंसल प्रमुख रूप से शामिल हैं।

संवाद:- दानिश उमरी