अन्य

अखिल भारतीय अंर्तविश्वविद्यालय पुरुष मुक्केबाज़ी प्रतियोगिता में मुकुल ने विश्वविद्यालय के लिए जीता कांस्य पदक

टीम कोच गौरब ठाकुर के मार्गदर्शन में विवि टीम ने हासिल किया स्वर्णिम मुकाम

आगरा।(डीवीएनए) पंजाब के जालंधर जिले की लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में 25 दिसम्बर से 2 जनवरी तक अखिल भारतीय अंर्तविश्वविद्यालय पुरुष मुक्केबाज़ी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय की टीम की ओर से प्रतिभाग करते हुए पुरुष मुक्केबाज मुकुल ने सेमीफाइनल का सफर तय करते हुए सुपर हेवीवेट कैटेगरी के 92 किलोग्राम भार वर्ग का कांस्य पदक विश्वविद्यालय को दिलवाया। प्रतियोगिता में 200 विवि के 1800 से अधिक मुक्केबाज़ों ने 13 भार वर्गों में प्रतिभाग किया था।

डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय के खेलकूद निदेशक डॉ. बीड़ी शुक्ला ने बताया कि जालंधर की लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में अखिल भारतीय अंर्तविश्वविद्यालय पुरुष मुक्केबाज़ी प्रतियोगिता में आगरा विश्वविद्यालय की पुरुष मुक्केबाज़ी टीम ने प्रतिभाग किया था। जिसमें आगरा विश्वविद्यालय के छात्र मुकुल ने सुपर हेवीवेट कैटेगरी के 92 किग्रा भार वर्ग के संघर्षपूर्ण सेमीफाइनल मुकाबले में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के मुक्केबाज़ से 3-2 हारकर प्रतियोगिता का एकमात्र कांस्य पदक विश्वविद्यालय को दिलवाया।

विवि के टीम कोच गौरब ठाकुर ने बताया कि मुकुल ने प्रतियोगिता के शुरुवाती मुकाबलों में केरल विश्वविद्यालय, केरल एवं डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय, महाराष्ट्र के मुक्केबाज़ों को हराकर प्री-क्वाटर फाइनल में प्रवेश किया। जिसमें उन्होंने महात्मा ज्योतिबाफुले विवि, बरेली के मुक्केबाज़ को 5-0 से, क्वार्टर फाइनल में पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावटी विवि, सीकर के मुक्केबाज़ को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल तक का सफर प्रतियोगिता में तय किया।


वहीं 92 किलो भार वर्ग में मुक्केबाज़ अनिक वर्मा ने भी क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया। इन दोनों मुक्केबाजों के प्रदर्शन के आधार पर इनका चयन आगामी खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के लिए भी किया गया। टीम की मैनेजर की भूमिका में विजेंद्र सिंह रहे।
विवि के दोनों ही मुक्केबाज़ों के खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में चयन व सुपर हैवीवेट में मुक्केबाज़ मुकुल के कांस्य पदक जीतने पर विश्वविद्यालय के खेलकूद एवं छात्र कल्याण विभाग अध्यक्ष डॉ. ब्रजेश रावत, डॉ. सत्यदेव पचौरी, डॉ. प्रवीन जादौन, डॉ. रणवीर सिंह, डॉ. अमित रावत ने हर्ष व्यक्त कर मुक्केबाज़ के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

संवाद:- दानिश उमरी