अन्य

डॉ. राजेश गुप्ता प्रकरण एसएसपी ने आई एम्. ए . से 48 घंटे का समय मांगा



आगरा। (डीवीएनए)आईएमए भवन पर आज शाम 5:00 बजे इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की जीबीएम आयोजित की गई।
कल के घटनाक्रम के बाद आज जी ब्ई एम में अध्यक्ष डॉ राजीव उपाध्याय ने एसएसपी से बात करके आज के डेवलपमेंट्स रखें। उन्होंने बताया कि एसएसपी ने डॉ राजेश गुप्ता प्रकरण में दो लोगों की एवं डॉक्टर गरिमा गुप्ता के मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी की है ।कई स्थानों पर दबिश मारी गई है और जो लोग संदिग्ध हैं वह लोग भागे हुए हैं। बाद में सभी लोगों की राय जानी और बताया एस.एस.पी ने यह बताया है की पुलिस हाई अलर्ट पर है एवं 48 घंटे की और मोहलत मांगी।


एक स्वर में सभी चिकित्सकों ने पुलिस की लचर कार्यवाही से असंतोष दिखा सभी लोग एक स्वर मे इस निर्णय पर पहुंचे कि अगर अगले चौक 48 घंटे में ठोस पूर्ण कार्यवाही नहीं की गई तो आइ एम् ए स्ट्राइक पर चली जाएगी। अध्यक्ष निर्वाचित डॉ ओपी यादव जी ने इस बात को रखा चिकित्सकों का कोई भी उत्पीड़न सहा नहीं जाएगा और यह जो भी वीभत्स घटना राजेश गुप्ता के साथ हुई है इसका जवाब पुलिस प्रशासन को देना ही होगा एवं सभी बादमाशों को पकड़कर उनके साथ ठोस कार्यवाही होनी चाहिएl डॉ मुनीश्वर गुप्ता ने बताया कि अगर पुलिस प्रशासन 3 लोगों की कार्यवाही कर चुका है।

तो आई एम ए को थोड़ा समय और देना चाहिए जिससे कि सभी दोषियों को पकड़ा जा सके ।डॉ योगेश गोयल ने इस बात को बताया कि मूल रूप से जड़ वाली समस्या क्या है इसको जानना जरूरी है एवं उसका निराकार किया जाए। तभी ऐसी घटनाओं को रोका जा सकता है। डॉक्टर सलिल भारद्वाज ने कहा जितने भी जनप्रतिनिधि हैं उन लोगों को भी इस कार्य से जोड़ा जाए एवं उनको भी यह बताया जाए कि चिकित्सक कितनी परेशानी में आ जाते हैं ।


भया क्रांत कोई भी चिकित्सक कार्य करने में सक्षम नहीं होगा अगर जल्द से जल्द इन बदमाशों के खिलाफ कोई कार्यवाही ना की गई । डॉ सी आर रावत ने बताया कि 2 तरीके से हम किसी भी समस्या से लड़ सकते हैं एक अपनी शक्ति को बढ़ाकर ,चिकित्सकों की शक्ति संगठन है और दूसरा अपना सुरक्षा करके ।पूर्व अध्यक्ष डॉ रवि पचौरी ने आंदोलन की दिशा को निर्धारित करते हुए बताया कि 2 दिन के बाद मंगलवार की शाम को उन्हें सभी चिकित्सक जी बी एम के रूप में एकत्रित होंगे एवं अगर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई तो बड़े आंदोलन की तरफ चिकित्सक अपना कदम उठा लेंगे ।


वरिष्ठ पीडियाट्रिक सर्जन डॉक्टर संजय कुलश्रेष्ठ ने बताया इस घटनाक्रम में अभियुक्तों पर कठिन कड़ी धाराएं लगायें , इस बात को आइ एम् ए में सुनिश्चित करें । सभा में डॉक्टर पंकज नगायच, डॉक्टर बृजेश शर्मा ,डॉक्टर प्रेम आशीष,डॉ अखिल प्रताप , मनीष कुमार सिंह , डॉ रणवीर त्यागी, डॉ गौरव गंगवार, डॉ पंकज रंजन , डॉ अजय ,भुल्लगन्, डॉक्टर संतोष कुमार करण रावत डॉ आर सी अग्रवाल ,डॉक्टर संगीता चतुर्वेदी ,डॉ सौरभ चतुर्वेदी, डॉ मनोज शर्मा, डॉ रविन्द्र प्रतिहार,डॉ मुकेश गोयल,डॉ सुधीर ढाकरे ,डॉ अमरकांत गुप्ता आदि चिकित्सक मौजूद रहे।। राष्ट्रगान के साथ सभा का समापन हुआ।

संवाद:- दानिश उमरी