अन्य

दृढ़ निश्चय ही सफलता की कुंजी: सत्यजीत गुप्ता



आगरा कॉलेज, आगरा की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा आयोजित सात दिवसीय विशेष शिविर के द्वितीय दिवस में विशिष्ट अतिथि के रूप में आगरा पश्चिमी क्षेत्र के पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता(आईपीएस) ने आज के प्रथम सत्र का शुभारम्भ किया।

उन्होंने स्वयंसेवकों के मध्य जीवन में दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ बढ़ने को कहा, साथ ही उन्हें आपदा प्रबंधन के अतिमहत्वपूर्ण बिंदुओं को साझा किया।

द्वितीय सत्र में फेडरेशन ऑफ़ इंडियन एनिमल प्रोटेक्शन ऑर्गेनाइजेशन (FIAPO) के सदस्यों ने पशु कल्याण के बारे में चर्चा करते हुए स्वयंसेवकों को पशु हिंसा का विरोध करने हेतु जागरूक किया।

कार्यक्रम का संचालन डॉ. शिव कुमार सिंह ने किया। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी डॉ. विक्रम सिंह, डॉ. भूपेंद्र सिंह, डॉ. विनीता, डॉ. स्वतंत्र धाकरे, डॉ. जागृति(FIAPO) आदि उपस्थित रहे।

शिविर में सांय के सत्र में इंटरनेट के उपयोग विषय पर वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित हुई। इस प्रतियोगिता में कुल 23 स्वयंसेवकों ने भाग लिया, जिसमें से 15 स्वयंसेवकों ने इस विषय के पक्ष में विचार रखें तथा 8 स्वयंसेवकों ने इस विषय के विपक्ष में विचार रखें। पक्ष में विचार रखने वालों में मुख्यतः दृष्टि जैन, नेहा कुमारी एवं रॉकी तथा विपक्ष में मुख्यतः अमन सिकरवार एवं सुमन कुशवाहा ने अपने विचार व्यक्त किए।

मीडिया समंवयक डॉ अमित अग्रवाल के अनुसार कल दिनांक 25 मार्च को दोपहर 1:30 बजे से जल संरक्षण एवम् स्वच्छता के जन जागरण हेतु एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा एक रैली आगरा कॉलेज खेल मैदान से राजा मंडी व गोकुलपुरा तक आयोजित की जाएगी।

संवाद। रहबर मुईन