अन्य

आकाश+ बायजूज़ ने आगरा की ताज नगरी में किया अपना नया क्लासरूम सेंटर लॉन्च

आकाश+ बायजूज़ टेस्ट प्रिपरेशन सर्विसेस के क्षेत्र में नेशनल लीडर है, जिसके सालाना 2.75 लाख विद्यार्थियों के साथ 250 से ज्यादा सेंटर 24 राज्यों और केंद्रशासित प्रांतों में फैले हैं 

ताजनगरी, आगरा में आकाश+बायजूज़ के नए क्लासरूम सेंटर में फाउंडेशन लेवल के कोर्सों के साथ मेडिकल एवं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के लिए क्लास चलेंगे इस सेंटर में 11 क्लासरूम हैं, जहां 1100 विद्यार्थी पढ़ सकते हैं

आगरा, डॉक्टर एवं आईआईटियन बनने का सपना पूरा करने में हजारों विद्यार्थियों की मदद करने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में अपने नेटवर्क का विस्तार करने के उद्देश्य से टेस्ट प्रिपरेटरी सेवाओं में नेशनल लीडर, आकाश+ बायजूज़ ने आज आगरा की ताजनगरी में अपने नए क्लासरूम सेंटर का उद्घाटन किया। इस नए सेंटर में 11 क्लासरूम्स हैं, जहां 1100 विद्यार्थी पढ़ाई कर सकते हैं। आगरा में यह आकाश+ बायजूज़ का दूसरा सेंटर है।
नं. 101 से 107, पहली मंजिल, पदम हाई सेंट फेज़ 2, फतेहाबाद रोड, पार्श्वनाथ पंचवटी, ताज नगरी, सेक्टर ई3, आगरा स्थित यह क्लासरूम सेंटर विद्यार्थियों को मेडिकल एवं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के लिए तैयार करेगा। साथ ही, यहां फाउंडेशन लेवल के कोर्स भी चलाए जाएंगे, ताकि विद्यार्थी अपने बेसिक्स मजबूत कर विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं, जैसे ओलिंपियाड आदि की तैयारी कर सकें।
इस क्लासरूम सेंटर का उद्घाटन कंपनी के अन्य अधिकारियों के साथ डॉ. एचआर राव, रीज़नल डायरेक्टर, आकाश$ बायजूज़ ने किया।
नए सेंटर के उद्घाटन के बारे में आकाश$बायजूज़ के मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री आकाश चौधरी ने कहा, ‘‘ताज नगरी, आगरा में नया क्लासरूम सेंटर, ओलंपियाड को क्लियर करने तथा डॉक्टर और आईआईटीयन बनने के इच्छुक स्थानीय छात्रों के लिए एक बड़ा वरदान होगा। आज, आकाश+बायजूज़ अपने केंद्रों के अखिल भारतीय नेटवर्क के माध्यम से पूरे देश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए मशहूर है। हमारी शैक्षिक सामग्री की गुणवत्ता एवं हमारी शिक्षण पद्धति की प्रभावशीलता चयनित होने वाले विद्यार्थियों की संख्या से प्रमाणित होती है, जिसने आकाश को अंडरग्रेजुएट मेडिकल एवं इंजीनियरिंग कोर्सेज में दाखिला पाने के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए शीर्ष विकल्पों में से एक बना दिया है।’’
श्री चौधरी ने आगे कहा, ‘‘आगरा में अपना नया क्लासरूम सेंटर खोलने और शहर व उत्तर प्रदेश में अपना विस्तार करने की हमें बेहद खुशी है। हमारे राष्ट्रीय नेटवर्क में इस शाखा के जुड़ने से हमारे विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर तथा प्रौद्योगिकी-आधारित सिस्टम की मदद से अध्ययन का अनुकूल वातावरण प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता प्रदर्शित होती है।’’
जो विद्यार्थी आकाश+बायजूज़ में प्रवेश लेना चाहते हैं, वो या तो इंस्टैंट एडमिशन कम स्कॉलरशिप टेस्ट (आईएसीएसटी) में बैठ सकते हैं अथवा एएनटीएचई (आकाश नेशनल टैलेंट हंट एग्ज़ाम) के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।
आकाश$बायजूज़ में पेश किए जाने वाले कार्यक्रम छात्रों को विभिन्न परीक्षाओं के लिए व्यापक रूप से तैयार करते हैं। इसके अलावा यहां पर पढ़ाने की तकनीक कांसेप्चुअल एवं एप्लीकेशन आधारित लर्निंग पर केंद्रित है, जो इसे एक ब्रांड के रूप में पहचान दिलाती है। आकाश की विशेषज्ञ फ़ैकल्टी आधुनिक एवं संवादपूर्ण शिक्षण विधियों की सहायता से विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य पाने में मदद करती है। आकाश की प्रमाणित सफलता का श्रेय यहां की अद्वितीय शिक्षा प्रणाली को जाता है, जो केंद्रित एवं परिणामोन्मुख शिक्षण पद्धति पर बल देती है।
आकाश+बायजूज़ के बारे में
आकाश$बायजूज़ मेडिकल (एनईईटी) और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (जेईई), स्कूल/बोर्ड परीक्षा और एनटीएसई, केवीपीवाई और ओलंपियाड जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के लिए व्यापक टेस्ट प्रिपरेटरी सर्विसेज प्रदान करता है। विभिन्न मेडिकल (एनईईटी) और जेईई/इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं, छात्रवृत्ति परीक्षाओं और ओलंपियाड में बड़ी संख्या में विद्यार्थियों के चयन के कारण “आकाश” ब्रांड गुणवत्तापूर्ण कोचिंग के लिए जाना जाता है।
टेस्ट प्रिपरेटरी इंडस्ट्री में 33 सालों से भी अधिक अनुभव के साथ, आकाश$बायजूज़ ने मेडिकल तथा इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं एवं फाउंडेशन स्तर की छात्रवृत्ति परीक्षाओं/ओलंपियाड में बड़ी संख्या में सलेक्शन दिए हैं। पूरे भारत में आकाश$बायजूज़ के 250 से अधिक सेंटर हैं (फ्रैंचाइज़ी सहित) तथा प्रतिवर्ष यहां प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों की संख्या 2,75,000 से अधिक है।
आकाश ग्रुप में थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड (बायजूज़) के साथ-साथ दुनिया की सबसे बड़ी निजी इक्विटी फर्म ब्लैकस्टोन का निवेश है।


संवाद , दानिश उमरी