अन्य

दीक्षांत समारोह की तैयारियों पूर्ण 28 को होगा आयोजन

आगरा। (डीवीएनए) डॉ. भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी के आगामी दीक्षांत समारोह की तैयारियों को लेकर कुलपति विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में दीक्षांत समारोह की तैयारियों को लेकर एक बैठक आज प्रातः 10:30 बजे आई.ई.टी. में संपन्न हुई , जिसमें कुलसचिव , वित्त अधिकारी सहित सभी समितियों के प्रभारी उपस्थित रहे ।

बैठक में लिए गए प्रमुख निर्णय इस प्रकार रहे-
1
इस बार दीक्षांत समारोह में माननीय कुलाधिपति महोदया द्वारा वर्चुअल रूप से छः लोकार्पण किए जाएंगे

संस्कृति भवन
छत्रपति शिवाजी मंडपम वनव्यू सॉफ्टवेयर
जिओ टैगिंग
डिजी लॉकर और
कॉल सेंटर
2
आवासीय इकाई में अध्ययनरत अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों का ऑनलाइन पंजीकरण 27 मार्च 2022 की शाम तक किया जाएगा ।
ऐसे सभी विद्यार्थियों को दीक्षांत समारोह सभागार में अथवा उसके तत्काल बाद उसी दिन उनकी उपाधि प्रदान कर दी जाएगी ।
3
इस वर्ष दीक्षांत समारोह में पीएच.डी. के 28 डी.लिट का 01 और एम.फिल. के 49 विद्यार्थियों को उपाधि प्रदान की जाएगी और कुल 169 विद्यार्थियों को पदक प्रदान किए जाएंगे ।
4
इस बार दीक्षांत समारोह में डी. लिट्. पीएच.डी. और एमफिल के सभी अभ्यर्थियों को दीक्षांत समारोह सभागार में ही उपाधियां प्रदान की जाएंगी । इसके लिए उन्हें अपना ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा और अनुमति पत्र प्राप्त कर दीक्षांत समारोह में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहना होगा ।
5
विद्यार्थियों और अतिथियों की संख्या अधिक होने की स्थिति में दीक्षांत समारोह के सजीव प्रसारण की व्यवस्था शिवाजी मंडपम के नीचे वाले सभागार में और आईईटी में की जाएगी ।
6
दीक्षांत समारोह का पूर्वाभ्यास अब दिनांक 28.03.2022 को शाम 4:00 बजे किया जाएगा ।

कुलसचिव संजीव कुमार सिंह वित्त अधिकारी ए के सिंह प्रति कुलपति प्रोफेसर अजय तनेजा प्रोफेसर विनीता सिंह प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव प्रोफेसर उमेश चंद शर्मा प्रोफेसर प्रदीप श्रीधर प्रोफेसर संजीव कुमार प्रोफेसर शरद उपाध्याय प्रोफेसर बी पी सिंह प्रोफेसर वीके सिंह प्रोफेसर मनु प्रताप सिंह प्रोफेसर अनिल गुप्ता आदि उपस्थित रहे ।

संवाद:- दानिश उमरी