अन्य

समाज के साथ ही पर्यावरण के लिए काम करेगी सारस्वत ब्राहृमण महासभा


रामलाल वृद्धाश्रम में आयोजित होली मिलन समारोह में समाज के लोगों को किया गया सम्मानित
सारस्वत भवन बनाने का निर्णय लिया गया,भवन में सामूहिक विवाह, आदि समारोह किए जाएंगे।
आगरा: सारस्वत ब्राहृमण महासभा समाज के लिए तो काम कर रही है अब पर्यावरण के लिए भी काम करेंगे। जलवायु परिवर्तन से लेकर वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए समाज के लोगों से पौधे लगवाए जाएंगे।अपने आस पास हरियाली विकसित करने के लिए जागरूक किया जाएगा।रविवार को रामलाल वृद्धाश्रम में आयोजित सारस्वत ब्राहृमण महासभा आगरा के होली मिलन समारोह में सारस्वत भवन बनाने का निर्णय लिया गया।
सारस्वत ब्राहृमण महासभा द्वारा हर साल होली मिलन समारोह आयोजित किया जाता है।मगर,कोरोना काल में दो साल समारोह आयोजित नहीं किया गया। सरस्वती पूजन के साथ मुख्य अतिथि भवेंद्र शर्मा आर.एस.एस,विशिष्ट अतिथि रमाकांत सारस्वत,भंवर लाल,डॉ.विनोद सारस्वत पूर्व अध्यक्ष,राम शंकर सारस्वत (हाथरस),राधेश्याम,डॉ.नरेंद्र कुमार सारस्वत अध्यक्ष,महेश सारस्वत महासचिव,यतेंद्र सारस्वत कोषाध्यक्ष,डॉ मदन मोहन शर्मा प्रवक्ता,सचिन सारस्वत, रवि शर्मा पार्षद,के.जी सारस्वत,सत्यदेव सारस्वत, शिवप्रसादशर्मा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की व अतिथियों ने मां सरस्वती के सामने दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारंभ हुआ। सरस्वती वंदना से कार्यक्रम को प्रारंभ किया गया इसके साथ ही समाज के उत्थान के लिए विचार विमर्श आयोजित किया गया। साथ ही संगीतमय प्रस्तुति सांस्कृतिक सचिव संजीव सारस्वत निक्की की टीम के द्वारा दी गई। कार्यक्रम का संचालन महेश सारस्वत एवं डॉ. मदन मोहन शर्मा ने किया।
सारस्वत ब्राहृमण महासभा के अध्यक्ष डॉ.नरेंद्र कुमार सारस्वत, महासचिव महेश सारस्वत,कोषाध्यक्ष यतेंद्र सारस्वत, प्रवक्ता डॉ.मदन मोहन शर्मा ने बताया कि पर्यावरण को स्वच्छ रखने और अपने आस पास पौधे लगाने के लिए समाज के लोगों को संकल्प दिलवाया जाएगा। ये लोग अपने आस पास के लोगों को भी जागरूक करेंगे। इसके साथ ही समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के बच्चों की शिक्षा, शादी समारोह और आयोजनों के लिए सारस्वत भवन बनाया जाएगा। इसके लिए जल्द ही जमीन चिन्हित की जाएगी।

इन्हें किया गया सम्मानित
सचिन सारस्वत निदेशक आइफा
राम प्रकाश सारस्वत (राम कथा वाचक), रवि शर्मा पार्षद, ममता शर्मा, आदि का शॉल पहनाकर स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया होली मिलन समारोह में प्रमुख रूप से सत्य प्रकाश सारस्वत, मनीष रावत,तरुण सारस्वत, वेद प्रकाश पाठक, हरिशंकर सारस्वत,नवनीत सारस्वत,नकुल सारस्वत,नीरज सारस्वत,अमित सारस्वत, दिनेश सारस्वत, श्रीमती उमा सारस्वत, शिखा सारस्वत,पावनी सारस्वत, विमलेश सारस्वत,बॉबी सारस्वत,अरविंद सारस्वत, पुच्चन पंडित,अमित सारस्वत, विनय सारस्वत आदि लोग उपस्थित रहे।

संवाद। दानिश उमरी