अन्य

आगरा पेपर पैकिंग एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने केन्द्रीय विधि एवम न्याय राज्यमंत्री से लगाई गुहार



आगरा । केंद्रीय विधि एव न्याय राज्यमंत्री एवम आगरा के सांसद प्रो एस पी सिंह बघेल से आगरा पेपर पैकिंग एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने आज मुलाकात करके उनको एक ज्ञापन सोपा और मांग की लघु उद्योग से जुड़ी ये इकाइयां जो की निर्यात इकाईयों को पैकिंग मैटेरियल सप्लाई करती है वर्तमान समय में विशेष कर विगत 3 माह से 50% तक आई तेजी के कारण बंदी के कगार पर पहुंच चुकी है अगर कोरोना काल के पूर्व के दामों पर दृष्टि डाली जाए तो ये दाम दुगने से ज्यादा लगभग 150% तक बड़ चुके है जिससे यह इकाइयां अपने आप को आर्थिक दिवालिया घोषित करने को मजबूर है।
1 यह जो इकाइयां है जो निर्यात मे होने वाली पैकेजिंग से संबंधित है और कागज एव अन्य कच्चे माल के दिन प्रतिदिन बड़ रहे है जिससे वस्तु के मूल्य निर्धारण नहीं किया जा सकता है और माल अपनी लागत से कम मे देने को बाध्य है।
2 इस अस्थिरता के कारण कागज मिले जो की कोरॉना काल से पूर्व उधार देती थी वह अब अग्रिम भुगतान के बाद भी माल की पूर्ति नही कर रही है।
3 पूर्व मे कोरूगेटद बॉक्स पर G S T 12% थी परंतु इस समय 18 % कर दिया है जबकि पेपर पर 12% है जिससे 6% का अतिरिक्त बोझ इन इकाइयों पर है इसलिए इस पर तुरंत हस्तक्षेप करके मिलों की काला बाजारी रोकने के लिए निर्देशित किया जाए प्रतिनिधियों में अध्यक्ष प्रदीप पुरी, महामंत्री बटी ग्रोवर,कोषाध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल एव मंत्री प्रवीण तलवार शामिल थे एसोसिएशन में नितिन शर्मा, शैलेन्द्र शर्मा, गुड्डू बंसल, सुशील जैन, रमन सगगी ,विकास महाजन, सागर सचदेवा, सुभम अग्रवाल, अमित अग्रवाल, योगेश जैन, मोनू ग्रोवर, रचित जिंदल सदस्य है

संवाद। दानिश उमरी