अन्य

फ़िरोज़ाबाद के 76 सीएचओ को दिए जाएंगे लैपटॉप

सीएचओ को दी गई ट्रेनिंग पूर्ण

फिरोजाबाद। (डीवीएनए)जनपद में 76 कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसरों को लैपटॉप वितरण किया जाना है। इसको लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के सभागार में ट्रेनिंग हुई। 

ट्रेनिंग के दौरान सीएचओ को लैपटॉप के माध्यम से डाटा को पोर्टल पर अपलोड करने, लैपटॉप के रखरखाव, लैपटॉप को ऑपरेट करने संबधी जानकारी दी गई। इसमें जनपद के 30 कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसरों ने प्रतिभाग किया। 76 कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसरों का प्रशिक्षण संपन्न हुआ l

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी ने बताया कि लैपट़ॉप मिलने के बाद विभिन्न प्रकार की योजनाओं की रिपोर्टिंग पोर्टल में फॉर्म चढ़ाना आसान हो जाएगा। 

सीएमओ ने बताया कि स्वास्थ्य सुविधाओं के आधारभूत ढांचे को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम किया जा रहा है, जिसके तहत कई महत्वपूर्ण योजनाएं प्रदेश में चलाई जा रही हैं। जिले के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में उप स्वास्थ्य केंद्रों को हेल्थ वेलनेस सेंटर में तब्दील किया जा रहा है। 

सीएमओ ने बताया कि सीएचओ को लैपटॉप मिलने के बाद ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को इलाज कराना आसान हो जाएगा। लैपटॉप के माध्यम से ट्रीटमेंट के दौरान पेशेंट की आईडी जनरेट हो जाएगी। इससे उन्हे स्थानीय स्तर पर विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सकेगा। 

डीसीपीएम रवि कुमार ने बताया कि जिले में हेल्थ वेलनेस सेंटर पर सीएचओ द्वारा अपनी सेवाएं दी जा रही हैं। उनका वेक्सीनेशन से लेकर कोविड मैनेजमेंट में भी सहयोग मिल रहा है। लैपटॉप मिलने से सीएचओ रिपोर्ट संबधी कार्य आसानी से कर पाएंगे।

संवाद:- दानिश उमरी