अन्य

फ्रीडम 2 साइकिलिंग – फ्रीडम 2 वॉक कैम्पेन : साइकिलिंग में शकील ने मारी बाजी

अजमेर ,फ्रीडम 2 साइकिलिंग – फ्रीडम 2 वॉक कैम्पेन सीटीजन ग्रुप साइकिलिंग में शकील अहमद और वॉकिंग में विवेक शर्मा पहले स्थान पर रहे। बुधवार को अजमेर स्मार्ट सिटी द्वारा आयोजित समारोह में सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।
फ्रीडम 2 साइकिलिंग – फ्रीडम 2 वॉक कैम्पेन के समापन समारोह को संबोधित करते हुए नगर निगम के उपमहापौर श्री नीरज जैन ने देश भर की सभी स्मार्ट सिटीज के लिए आयोजित कैम्पेन में सभी प्रतिभागियों ने अजमेर का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि अजमेर स्मार्ट सिटी रैकिंग में भी सुधार करते हुए टॉप-15 में जगह बनाई है। जैन ने कहा कि अब हमें पहले स्थान पर जगह बनाने के लिए प्रयास करने होंगे। समापन कार्यक्रम के दौरान आनासागर चौपाटी स्थित शिव मंदिर से लेकफ्रंट बर्ड पार्क पर वॉकिंग एवं साइकिलिंग का आयोजन किया गया। साइकिलिंग में अजमेर रैंज आईजी श्री रूपेंद्र सिंघ, जिला कलक्टर एवं अजमेर स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अंश दीप, नगर निगम आयुक्त एवं अजमेर स्मार्ट सिटी के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री देवेंद्र कुमार, अजमेर विकास प्रधिकारण के आयुक्त श्री अक्षय गोदारा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान, अजमेर स्मार्ट सिटी की वित्तीय सलाहकार श्रीमती पद्मनी सिंह, डिस्कॉम के एक्सईएन दिनेश सिंह सहित अन्य प्रतिभागियों हिस्सा लिया। आनासागर के किनारे-किनारे बनाए गए साइकिलिंग ट्रेक पर साइकिलिंग करते हुए लेकफ्रंट बर्ड पर पहुंचे। सभी प्रतिभागियों का उत्साह देखते ही बन रहा था। उल्लेखनीय है कि यह कैम्पेन 1 से 26 जनवरी 2022 को आयोजित किया गया था। वॉकिंग में 1307 लोगों ने और साइकिलिंग में 528 लोगों ने पंजीयन किया था। प्रतियोगिता में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए 40 विभिन्न संस्थाओं का अहम योगदान रहा था। अजमेर स्मार्ट सिटी ने बाजी मारते हुए सभी सभी कैटेगरी में टॉप-5 में स्थान बनाया था।
यह रहे विजयी प्रतिभागी
अजमेर शहर में साइकिलिंग में 528 प्रतिभागियों ने पंजीयन किया था। इनमें शकील अहमद प्रथम, नंदलाल शर्मा द्वितीय, लक्षिता गहलोत तृतीय, नरेंद्र कुमार सोलंकी चतुर्थ और सूर्य राठौड़ पाचवें स्थान पर रहे। सभी विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार के रूप में साइकिल प्रदान की गई। इसी प्रकार वॉकिंग में विवेक शर्मा प्रथम, सुरेश चंद्र शर्मा द्वितीय, संकल्प अवस्थी तृतीय, गिरीराज सांखला चतुर्थ, कृतिका राठौड़ पांचवा, सोनू कुमावत छठे और कुलदीप सिंह सातवें स्थान पर रहे। वॉकिंग में विजयी प्रतिभागियों को ट्रेक सूट प्रदान किया गया। शेष प्रतिभागियों को टी-शर्ट एवं कॉफी मग दिए गए।
संस्थाओं को किया पुरस्कृत
कैम्पेन को सफल बनाने में शहर की विभिन्न संस्थाओं का अहम योगदान रहा। संस्थाओं के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करवाए गए। यही वजह रही कि अजमेर स्मार्ट सिटी रजिस्ट्रेशन में पहले स्थान पर रहे। समारोह के दौरान सभी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को भी पुरस्कृत किया गया।
स्मार्ट सिटी कार्यालय से प्राप्त करें प्रमाण पत्र
कैम्पेन में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों ने यदि अपने प्रमाण पत्र प्राप्त नहीं किए हैं वे जयपुर रोड स्थित हाई सिक्यूरिटी जेल के पास अजमेर स्मार्ट सिटी कार्यालय से अपने प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकते हैं। कार्यालय समय सुबह 10 से सायं 5 बजे के बीच आकर प्रमाण पत्र ले सकेंगे।


संवाद , मोहम्मद नज़ीर क़ादरी