अन्य

जे पी विश्वविद्यालय ,छपरा में पुनीत सागर अभियान संपन्न

भागलपुर/ छपरा। (डीवीएनए) जे पी विश्वविद्यालय, छपरा की एनएसएस इकाई द्वारा पुनीत सागर अभियान आज संपन्न हुआ जिसकी अगुवाई जे पी विश्वविद्यालय, छपरा के माननीय कुलपति डॉक्टर फारुख अली ने की। माननीय कुलपति ने समस्त एसएससी कैडेटों का उत्साहवर्धन करते हुए पुनीत सागर अभियान के अंतर्गत पुनीत कार्य करने की बधाई दी। कार्यक्रम में अपने विचार रखते हुए डॉक्टर फारूक अली ने कहा कि सरकार की उक्त योजना सराहनीय है।

इसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है क्योंकि कचरा स्वास्थ्य के लिए अति हानिकारक है विशेषकर प्लास्टिक कचरे ने जीवन के हर क्षेत्र को प्रभावित किया है और इसके दूरगामी दुष्परिणाम सामने आ रहे हैं, जिससे निजात दिलाने के लिए उक्त अभियान को सफल बनाना अति आवश्यक है। इस मौके पर माननीय कुलपति ने आरडी परेड में शामिल होने वाले सफल कैडेटों को चेक भी प्रदान किया।


ज्ञातव हो कि पुनीत सागर अभियान के अंतर्गत कचरा सफाई विशेषकर समुद्री तटों, नदी, नालों तथा सार्वजनिक स्थलों को कचरा विशेषकर प्लास्टिक कचरा से मुक्त करना है ।इसके लिए एनसीसी कैडेटों ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया और दिगर संस्थानों के साथ मिलकर सराहनीय कार्य किया है।

संवाद:- दानिश उमरी