राजनीति

राजस्थान विधानसभा में गलत बयानबाजी पर विधायक देवनानी माफी मांगे -राठौड़

अजमेर ! राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह राठौड़ ने आरोप लगाया कि राजस्थान के पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री एवं अजमेर उत्तर से विधायक वासुदेव देवनानी द्वारा गत् दिनों राजस्थान विधानसभा में अजमेर के शहरी क्षेत्र में पहाड़ी इलाकों में अवैध बस्तियां बसा कर किए जा रहे अवैध कब्जों पर अंकुश लगाने एवं दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर गलत बयानी कर राजस्थान विधानसभा को गुमराह किया है
निगम के अध्यक्ष राठौड़ आज अजमेर प्रवास के दौरान पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे उन्होंने कहा कि राजस्थान विधानसभा को विधायक देवनानी ने अवगत कराया कि शास्त्री नगर वैशाली नगर नागफनी बोराज तारागढ़ आतेड की बगीची राजीव कॉलोनी सहित अरावली पर्वतमाला पर 250 से अधिक अवैध कॉलोनियां बस गई है एवं धड़ल्ले से अतिक्रमण किये जा रहा है ! विधायक देवनानी ने विधानसभा में बताया कि राजस्थान उच्च न्यायालय ने सन 2011-12 में अरावली पर्वत माला से अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए थे।
निगम अध्यक्ष राठौड ने बताया कि राजस्थान सरकार सरकारी भूमि पर बनी हुई कच्ची बस्तियों में गरीबों को आशियाना देने के लिए प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत पट्टे जारी कर रही है ! वही दुसरी ओर विधायक देवनानी राजनैतिक रोटियां सेंकने एवं सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं एवं गरीबों का आशियाना उजाडने का प्रयास कर रहे हैं !

उन्होंने कहा कि राजस्थान उच्च न्यायालय ने 2011-12 में अरावली पर्वतमाला से अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए थे 2013 से 2018 तक राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी एवं विधायक देवनानी सरकार में शिक्षा राज्य मंत्री थे ! उस समय राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेशों की अनुपालना क्यों नहीं की गई ? जबकि अधिकतर बस्तियां विधायक देवनानी जी के विधानसभा क्षेत्र में है। विधायक वासुदेव देवनानी ने विधायक कोष से पिछले 18 वर्षों में इन क्षेत्रों में विकास कार्य कराये गए हैं तथा विधायक देवनानी ने विकास कार्यों का उद्घाटन भी किया है।

उन्होंने बताया कि भाजपा विधायक 2013 से 18 तक पहाड़ी पर हो रहे अतिक्रमण पर मुखदर्शक बनकर बैठे थे और वोटो की राजनीति कर रहे थे, और अब गरीबों को ब्लेक मेल कर रहे हैं जो कि शर्मनाक है। निगम अध्यक्ष राठौड़ ने देवनानी से राजस्थान विधानसभा एवं अजमेर शहर की जनता से माफी मांगने की मांग की।

उन्होंने बताया कि विधायक देवनानी एक जनप्रतिनिधि है। विधायक देवनानी का जमीर संवेदनशीलता और राजधर्म कहां चला गया विधायक देवनानी को राजस्थान सरकार द्वारा चलाए गए प्रशासन शहरों के संग कार्यक्रम के तहत पट्टे योग्य कच्ची बस्तियों की शिविर लगाकर फाइलें तैयार करवा कर पट्टे जारी करवाने में प्रशासन एवं आम जनता की मदद करनी चाहिए।

राजस्थान में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास

निगम अध्यक्ष राठौड़ ने पत्रकारों को बताया कि राजस्थान में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार को गिराने के षड्यंत्र में नाकाम होने के बाद भारतीय जनता पार्टी सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास कर रही है !

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कुछ दिनों पूर्व ट्विटर पर ट्वीट किया कि भाजपा का राज आते ही कोई भी दंगा उपद्रव नहीं होगा…! भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पूनिया जी का यह ट्वीट यह जाहिर करता है कि या तो उनके पास जादू की छड़ी है या फिर पर्दे के पीछे यही लोग खेला खेल रहे हैं। इससे स्पष्ट है कि सांप्रदायिक तनाव पैदा कर आम जनता का ध्यान महंगाई बेरोजगारी एवं भुखमरी के भटकाने का असफल प्रयास कर रही है।

उन्होंने बताया कि धर्म एवं जाति की राजनीति कर देश एवं प्रदेश में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ कर तनाव का माहौल पैदा किया जा रहा है एवं युवा बेरोजगारों को रोजगार देने के बजाय धार्मिक उत्पाती एवं धार्मिक उन्मादी बनाया जा रहा हैं।
कांग्रेसियों ने किया स्वागत

राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड एवं केश कला बोर्ड के अध्यक्ष महेंद्र गहलोत के अजमेर पहुंचने पर कांग्रेसियों ने साफा एवं माला पहनाकर भव्य स्वागत किया!
इस अवसर पर कांग्रेसियों ने स्थानीय जन समस्याओं के बारे में राठौर से चर्चा की।

कांग्रेसियों ने प्रशासन शहरों के संग कार्यक्रम के तहत अजमेर विकास प्राधिकरण क्षेत्र में बसी कच्ची बस्तियों में पट्टा दिलवाने ,माकडवाली रोड पर निर्मित सब्जी मंडी का लोकार्पण करवाने, दीपक नगर योजना डिनोटिफाइड करवाने, एलिवेटेड रोड का निर्माण समय पर पूर्ण करवाने, स्मार्ट सिटी के कार्यों में गुणवत्ता युक्त निर्माण करवाने, भीषण गर्मी को देखते हुए अजमेर शहर में 48 से 72 घंटे में नियमित पेयजल सप्लाई करवाने. स्मार्ट सिटी के अंतर्गत सीवरेज के कार्यों को अति शीघ्र पूर्ण करवा कर सड़कों की मरम्मत करवाने एवं अजमेर शहर की सड़कों की दुर्दशा सुधारने पर चर्चा की।

इस अवसर पर पूर्व विधायक राम नारायण गुर्जर डॉ राजकुमार जयपाल राजेश टंडन शिव कुमार बंसल विजय नागोरा विवेक पाराशर डॉ संजय पुरोहित पार्षद कुशाल कोमल नकुल खंडेलवाल हेमंत जोधा सर्वेश पारीक नोरत गुर्जर लोकेश चारण हरिप्रसाद जाटव भूपेंद्र सिंह चौहान पुनीत सांखला जिम्मी अगनानी मुबारक चीता सुनील मोतियानी ओमप्रकाश मंडावराा अजय तेन्गोर और मयंक टंडन हमीदा बानो शमसुद्दीन सहित बड़ी मात्रा में कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।


संवाद , मोहम्मद नज़ीर क़ादरी