अन्य

पटियाली कस्बे की दो सगी बहनों ने टेट परीक्षा पास कर कस्बे का नाम रोशन किया

कासगंज। यूपी टीईटी 2021 एग्जाम रिजल्ट की घोषणा के बाद कस्बा पटियाली के टेलर मास्टर मोहम्मद शमी कुरैशी की दो बेटियों ने एक साथ टेट परीक्षा पास कर कस्बे का नाम रोशन किया।
यूपीटीईटी उत्तर प्रदेश टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट द्वारा आयोजित किया जाने वाला एक टेस्ट है। यह परीक्षा उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न स्कूलों में शिक्षकों की जरूरत को पूरा करने के लिए आयोजित की जाती है। इन स्कूलों में आमतौर पर प्राथमिक यानी कक्षा 1 -5 के छात्रों और उच्च प्राथमिक यानी 6-8 के छात्रों को पढ़ाने के लिए शिक्षकों की आवश्यकता होती है। कस्बा पटियाली मोहल्ला काजी निवासी मोहम्मद शमी कुरैशी ट्रेलर की दो पुत्रियां ने टेट परीक्षा अपनी किस्मत को आजमाया दोनों होनार बच्चियों को जब बहुत खराब लगा परीक्षा पेपर आउट होने पर परीक्षा निरस्त कर दी गई थी मगर फिर भी हिम्मत नहीं हारी।मोहम्मद शमी कुरैशी की बड़ी बेटी चांदनी और छोटी बेटी खुशबू ने एक साथ टेट परीक्षा पास कर कामयाब हुई यह खबर सुनकर कस्बे व मोहल्ले में खुशी की लहर दौड़ गई। पुत्री चांदनी ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से बीए ऑनर्स , एम ए इंग्लिश और बीएड किया है और दूसरी बेटी खुशबू ने एमएससी जूलॉजी बीटीसी तक शिक्षा ग्रहण की है।
इनके कामयाब होने पर शाहिद अली भाईजान, नीरज मिश्रा, आबाद हुसैन, नसीम मंसूरी, असलम कुरैशी(फैमस टेलर), ज़िया अहमद, रजी अहमद, अनुराग शाक्य, आमिर कुरैशी, अल्ताफ हुसैन, आदिल अली एडवोकेट, आबिद अली एडवोकेट आदि ने हर्ष व्यक्त किया।

संवाद। नूरुल इस्लाम