अन्य

अब भी मास्क लगाएं , कोरोना सहित अन्य बीमारियों से बचें

  • स्वास्थ्य शिविर में हुआबच्चों का कोविड टीकाकरण
  • आंखों की हुई जांच, स्वास्थ्य को लेकर किया जागरुक
    आगरा। (डीवीएनए)ट्रांस यमुना फेस-2 स्थित कैप्स किंडरगार्डन स्कूल मेंस्वास्थ्य विभाग व सेवा समिति के सहयोग से स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इसमें स्कूल में 12 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों का कोविड टीकाकरण किया गया व उनका नेत्र परीक्षण हुआ।
  • डिप्टी सीएमओ डॉ. आरसी माथुर ने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी आगरा के निर्देशानुसार स्वास्थ्य कार्यक्रमोंएवं संचारी रोगों के बारे में लोगों को अधिक से अधिक जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में बुधवार को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर स्कूली बच्चों को संचारी रोगों के विषय में जागरुक किया गया।

इसके साथ ही उन्हें बताया गयाकि कोविड से बचाव के नियमों का पालन करने से ही कई अन्य रोगों से बचा जा सकता है। मास्क पहनें इससे भी कई रोगों व एलर्जी से बचाव हो सकता है। साबुन से हाथ धोने की आदत को बरकरार रखने के लिए भी कहा गया। इस अवसर पर स्कूल में 12 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों को कोविड टीके भी लगाए गए। इसके साथ ही कैंप में लगभग 80 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया, जिसमें 10 के नेत्र परीक्षण कर चश्में के नंबर दिये गये।


इस अवसर पर स्कूल की प्राधानाचार्या नंदनी गुप्ता एवं निखलेशका सहयोग रहा। इस अवसर पर डॉ. आरसी माथुर, प्रीती कटियार, डॉ. प्रखर बंसल, अनुराधा, विकास, आकाश तथा जितेन्द्र वर्मा ओप्टेमिस्ट ने अपनी सेवाएं दीं।

संवाद:- दानिश उमरी