अन्य

जल्द आएगा आगरा विश्विद्यालय की पीएचडी प्रवेश परीक्षा का परिणाम ,प्रक्रिया जारी

आगरा ,डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित पीएचडी प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित करने की प्रक्रिया जारी है । विश्वविद्यालय द्वारा प्रवेश परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के उद्देश्य से 10 अप्रैल 2022 को ही सभी विषयों के प्रश्न पत्रों की बुकलेट और उत्तर कुंजी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई थी और दिनांक 12 अप्रैल 2022 की शाम 5:00 बजे तक अभ्यर्थियों से आपत्तियां आमंत्रित की गई थीं ।
अधिष्ठाता शोध ने बताया कि निर्धारित अवधि में प्राप्त होने वाली सभी आपत्तियों का निराकरण किया जा रहा है ।विश्वविद्यालय को लगभग 17 आपत्तियां प्राप्त हुई हैं , जिसमें से अधिकांश प्रश्नों के उत्तर को लेकर हैं ।
उन्होंने बताया कि आपत्तियों के निस्तारण के लिए माननीय कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक जी द्वारा संबंधित विषय के दो विषय विशेषज्ञों को नामित किया गया है , जो आपत्तियों की जांच करेंगे ।आपत्ति सही पाए जाने पर संबंधित विषय के सभी अभ्यर्थियों को उसका लाभ मिलेगा अर्थात सभी को इस प्रश्न के अंक प्रदान किए जाएंगे ।
अधिष्ठाता शोध ने बताया कि एक-दो दिन में आपत्तियों का निस्तारण करने के पश्चात शीघ्र ही प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा ।
संवाद , दानिश उमरी