अन्य

राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण से आगरा महापौर नवीन जैन ने शिष्टाचार भेंट

आगरा। उत्तर प्रदेश समाज कल्याण विभाग के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण से आगरा महापौर नवीन जैन ने शिष्टाचार भेंट की । इस दौरान 15 अप्रैल को आगरा में भीम नगरी आयोजन में हुए हादसे पर भी विस्तृत रूप से चर्चा हुई। महापौर नवीन जैन ने राज्य मंत्री को भीमनगरी हादसे की पूरी स्थिति से अवगत कराया और पीड़ित परिवार की मदद करने की मांग की।
राज्यमंत्री असीम अरुण ने कहा कि भीमनगरी हादसे की पूरी रिपोर्ट और पीड़ित परिवार के हाल की जानकारी वे सीएम योगी को बताएंगे। राज्य मंत्री ने आश्वासन दिया कि पीड़ित परिवार की सभी प्रकार से मदद की जाएगी।
महापौर नवीन जैन ने कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों के जीवन यापन और उनकी शिक्षा दिलाने को लेकर चर्चा की। इस पर राज्य मंत्री ने बताया कि कोरोना काल में अपने अभिभावकों को खोने वाले बच्चों की मदद के लिए योगी सरकार ने योजना चला रखी है। इसके अलावा वे ऐसे बच्चों को समाज कल्याण विभाग द्वारा चलाई जाने वाली छात्रवृत्ति योजना से भी जोड़कर उन्हें नि:शुल्क शिक्षा दिलाने का प्रयास करेंगे।
इतना ही नहीं, राज्यमंत्री असीम अरुण ने जानकारी दी कि योगी सरकार के निर्देश पर उन्होंने भी अपने 100 दिन का एजेंडा और कार्य योजना तैयार कर ली है जिस पर कार्य चल रहा है। पहले 100 दिन के कार्य का खुद योगी आदित्यनाथ समीक्षा करेंगे इसीलिए विभाग को दुरुस्त किया जा रहा है और जो योजनाएं चल रही हैं उन्हें सही तरह से अमलीजामा पहनाया जा रहा है। सुनिश्चित किया जा रहा है कि हर लाभार्थी को उन योजनाओं का लाभ मिले।
महापौर नवीन जैन की असीम अरुण से आगरा शहर से जुड़ी पुरानी यादों पर भी चर्चा हुई जब उन्होंने पुलिस अधिकारी के रूप में आगरा जनपद में कमान संभाली थी।


संवाद , दानिश उमरी