अन्य

स्कूल बस में चौथी कक्षा के छात्र की दर्दनाक मौत, मचा कोहराम

गाजियाबाद के मोदीनगर में बुधवार सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ। यहां स्कूल बस में सवार चौथी कक्षा के एक बच्चे की मौत हो गई। हादसा ड्राइवर की लापरवाही से हुआ। छात्र बस से स्कूल जा रहा था। रास्ते में उसकी तबीयत बिगड़ी तो वह बस की खिड़की से सिर निकालकर बाहर उल्टी करने लगा। तभी ड्राइवर ने बस को लापरवाही से मोड़ दिया। इसमें बच्चे का सिर लोहे के गेट (एंट्री गेट की दीवार) से टकरा गया है। टक्कर इतनी तेज थी कि मौके पर ही मासूम ने दम तोड़ दिया। हादसे के बाद ड्राइवर मौके से भाग गया।

मोदीनगर की सूरत सिटी कॉलोनी में नितिन भारद्वाज, पत्नी नेहा, पुत्र अनुराग और पुत्री अंजली के साथ रहते हैं। उनका 11 वर्षीय बेटा अनुराग भारद्वाज मोदीनगर-हापुड़ रोड स्थित दयावती पब्लिक स्कूल में कक्षा चार का छात्र था। अनुराग स्कूल बस से ही आता-जाता था।

बुधवार सुबह सात बजे अनुराग स्कूल बस में सवार हुआ। बस हापुड़ मार्ग पर पहुंची तो अचानक अनुराग को उल्टी होनी शुरू हो गई। अनुराग खिड़की से सिर बाहर निकालकर उल्टी करने लगा। इसी बीच चालक ने मोदीपोन पुलिस चौकी के सामने स्कूल की ओर जाने वाले मार्ग पर अचानक बस तेजी से मोड़ दी। इससे लोहे के गेट से अनुराग का सिर जा टकराया। अनुराग तेजी से चिल्लाया तो बस ड्राइवर ने बस रोकी। लेकिन टक्कर इतनी तेज थी कि अनुराग की मौके पर ही मौत हो गई।

मासूम बेटे की मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। मां-पिता भागते-दौड़ते स्कूल पहुंचे। वहां बच्चे का शव देखकर वह बिलख पड़े। पैरेंट्स ने ड्राइवर की लापरवाही पर स्कूल प्रिंसिपल से हाथापाई करते हुए उन पर चप्पलें फेंक दी। बीच-बचाव करने आए टीचर्स को भी पीटा। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर शांत किया। फिलहाल, पुलिस ने प्रिंसिपल को कस्टडी में ले लिया है। वहीं, इस मामले का सीएम योगी ने संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री ने पूरे मामले पर गाजियाबाद के डीएम से रिपोर्ट मांगी है।

मोदीनगर सीओ सुनील कुमार सिंह ने कहा कि बस मोड़ते समय ड्राइवर की लापरवाही से हादसा हुआ है। पुलिस ने प्रधानाचार्य को हिरासत में ले लिया है। बस चालक की तलाश की जा रही है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।