खेल

इकरांत शर्मा बने दिव्यांग कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया के चेयरमैन

आगरा।सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया के पैनल काउंसिल और दिल्ली बार एसोसिएशन के पूर्व सीनियर वॉइस प्रेसिडेंट, इकरांत शर्मा को दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया का सर्व सम्मति से चेयरमैन चुना गया है। इसके अतिरिक्त इक्रांत शर्मा एससी कमिशन के लीगल एडवाइजर तथा नागालैंड के एडिशनल जनरल एडवोकेट भी रहे हैं।

आज दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया की बैठक ऑनलाइन जूम के माध्यम से करी गई, जिसमे उपस्थित सभी सदस्यों ने इकरांत शर्मा को सर्व सम्मति से चेयरमैन चुना। इससे पूर्व भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम का संचालन करने वाली एवं संपूर्ण एशिया में दिव्यांग क्रिकेट स्कोर स्थापित करने वाली संस्था डिसएबल स्पोटिंग सोसाइटी के भी इकरांत शर्मा चेयरमैन रहे हैं तथा बीसीसीआई के निर्देश पर बनी अंब्रेला कमेटी ऑल इंडिया क्रिकेट एसोसिएशन फॉर फिजिकल चैलेंज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रहे हैं।

अपनी धाकड़ वकालत और शानदार छवि के लिए मशहूर इकरांत शर्मा क्रिकेट के भी शानदार खिलाड़ी रहे हैं। इस अवसर पर इकरांत शर्मा ने कहा यह एक सामाजिक कार्य है, क्रिकेट के माध्यम से दिव्यांग जनों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का अवसर देकर उन्हें मानसिक रूप से मजबूती तथा आत्म संतुष्टि का हर संभव प्रयास किया जाएगा। इस अवसर पर दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मुकेश कंचन, सीईओ ग़ज़ल खान, सचिव हारून रशीद ने इकरांत शर्मा को बधाई दी।

संवाद। दानिश उमरी