राजनीति

जनता की आवाज़ बन विपक्ष की भूमिका निभाएगी आप

एक बार कांग्रेस और एक बार भाजपा से परेशान हो चुकी हैं जनता’

दिल्ली और और पंजाब जैसी ईमानदार सरकार राजस्थान में भी देने का वादा’

अजमेर संगठन विस्तार और राजस्थान में चुनावी तैयारियों के साथ आम आदमी पार्टी राजस्थान की कार्यकर्ता संवाद यात्रा अजमेर पहुंची। आप के राजस्थान चुनाव प्रभारी और द्वारका के विधायक विनय मिश्रा ने नए व पुराने कार्यकर्ताओं के साथ सवांद किया । इसके साथ ही बहुत बड़ी तादात में नए लोगो ने विनय मिश्रा से मुलाक़ात कर पार्टी ज्वाइन करने की इच्छा व्यक्त की ।

विनय मिश्रा ने कार्यकर्ताओं को सदस्यता अभियान के संदर्भ आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये साथ ही अजमेर संभाग की होटलों के बाहर पार्किंग, कच्ची बस्तियों में पानी की समस्या, संभाग के प्रमुख जेएलएन अस्पताल में दवाई व जांचों की अनियमितता, साफ-सफाई और डॉक्टर की उपलब्धता जैसी समस्या, गैस पाइपलाइन के कारण शहर की सड़कों पर आम व्यक्ति को हो रही समस्या, बाजारों में अतिक्रमण के कारण शहर में ट्रैफिक व्यवस्था का मुद्दा, बिजली के बिलों में अनियमितता का मुद्दा, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत विकास कार्य में फंड का दुरुपयोग जैसी समस्याओं को सुन कर जनता की आवाज़ बन इन समस्याओं को उठाने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये। उन्होंने कहा कि संभाग में संगठन विस्तार के समय ईमानदार और कर्मठ लोगों को उचित जिम्मेदारी प्रदान की जायेगी ।

विधायक विनय मिश्रा ने कहा कि कॉंग्रेस सत्ता को बचाने व भाजपा सत्ता पाने के सपने में खोई हुई है। ऐसे में आम आदमी पार्टी अब असली विपक्ष की भूमिका निभाते हुए जनता की आवाज़ उठायेगी। राजस्थान की जनता भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों की सरकार देख चुकी है। जनता के सामने कोई विकल्प नहीं होने से वे एक बार भाजपा और एक बार कांग्रेस को इस उम्मीद में जिताती रही है कि शायद अबकी बार कोई अच्छी निर्णय हो। लेकिन, दुर्भाग्य है कि राजस्थान की जनता हर बार ठगा सा महसूस करती है। उन्होंने बताया कि दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था, रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने और किसानों के हित में जो शानदार काम हुए हैं उससे जनता में आम आदमी पार्टी के प्रति जनता का भरोसा बढ़ा है। राजस्थान की जनता भी अब दिल्ली और पंजाब जैसी सरकार चाहते है। इसलिए आम आदमी पार्टी भाजपा और कांग्रेस के विकल्प के रूप में जनता के बीच अपनी जगह बना रही है।

विनय मिश्रा ने बताया कि अगले साल विधानसभा चुनाव है और आम आदमी पार्टी पूरी तैयारी के साथ राजस्थान में चुनाव लड़ेगी। इसकी तैयारियां पार्टी ने शुरू कर दी है। भ्रष्टाचार को खत्म करना, पारदर्शी शासन उपलब्ध कराना, शिक्षा, स्वास्थ्य और कानून व्यवस्था में सुधार, महंगाई और बेरोजगारी को रोकने के लिए स्थानीय उद्योग धंधों तथा व्यापार का विकास, किसानों को उनकी उपज का लाभ दिलाना जैसे मुदृों को लेकर हम चुनाव लड़ेंगे। हमारा फोकस स्थानीय मुदृों पर भी रहेगा। स्थानीय मुद्दों की अलग से रणनीति और कार्य योजना बनेगी ।

संवाद। मोहम्मद नज़ीर क़ादरी