अन्य

आगरा में कोविड 19 के 8 नये मरीज़ मिले

  • आगरा ।मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण श्रीवास्तव द्वारा बताया गया कि जनपद आगरा में कोविड 19 के मरीजों की संख्या रोजाना घट बढ़ रही है जिसकी निगरानी लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीमें ग्रामीण एव शहरी क्षेत्रों में रोजाना कोविड सैंम्पलिंग करके कर रही हैं जनपद में आज कुल 1562 सैम्पल लिए गये जिनमें से कोरोना के 8 नये पौजीटिव मरीज मिले हैं ।
    इन 8 कोरोना के नये मरीजों में सभी मरीज शहरी क्षेत्रों से हैं । ये इलाके हैं दयाल बाग , नेहरू नगर , पुष्पांजली पुरम् , रोड़वेज़ कोलौनी , रामबाग , विजय नगर कौलौनी हैं ।
    कोरोना के इन पौजीटिव मरीजों में 5 महिलायें और 3 पुरुष हैं जिनमें से 18 से 45 आयु के 5 , 45 से 60 वर्ष के 2 एवं 60 बर्ष से अधिक उम्र का 1 मरीज हैं।
    मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने‌ जनपद आगरा की शहरी जनता से अपील की हैं कि ग्रामीण क्षेत्र की तुलना में कोरोना के अधिक मरीज शहरी क्षेत्र में निकल रहे हैं अतः शहरी जनता को कोविड के बचाव के लिए अधिक सतर्कता वरतने की आवश्यकता है क्योंकि कि संक्रमण शहरों से ही ग्रामीण क्षेत्रों में फैलता है अतः शहरी जनता की अधिक जिम्मेदारी बन जाती है इसलिए सतर्क रहें कि कोरोना का संक्रमण आप तक नहीं पहुंच पाए , कोविड का कोई संदिग्ध मरीज की आशंका होने पर उसका शीघ्र ही किसी भी सरकारी अस्पताल में कोविड सैम्पलिंग करायें ।
    आप मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय के एकीकृत कोविड कमाण्ड नियन्त्रण केंद्र के फौन नंम्बर 0562 – 2600412 एवं मोबाइल नं 9458569043 पर 24 घन्टे सम्पर्क कर सकते हैं । स्वास्थ्य विभाग जनता की सेवा के लिए सदैव तत्पर है।

संवाद। दानिश उमरी