अन्य

आगरा में आज कोरोना के 13 नये मरीज मिले

आगरा।मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण श्रीवास्तव द्वारा बताया गया कि जनपद आगरा में कोविड 19 के मरीजों की संख्या रोजाना घट बढ़ रही है जिसकी निगरानी लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीमें ग्रामीण एव शहरी क्षेत्रों में रोजाना कोविड सैंम्पलिंग करके कर रही हैं जनपद में आज लगभग 2700 सैम्पल लिए गये जिनमें से कोरोना के 13 नये पौजीटिव मरीज मिले हैं ।
इन 13 कोरोना के नये मरीजों में सभी मरीज शहरी क्षेत्रों से हैं । ये इलाके हैं दयाल बाग , कमला नगर , सिकन्दरा , आवास विकास कालोनी , हरी पर्वत , बोधला , विजय नगर कौलौनी , बाग मुजफ्फर खां , बेलन गंज , बिल्लोच पुरा , हैं ।
कोरोना के इन पौजीटिव मरीजों में 6 महिलायें और 7 पुरुष हैं जिनमें से 18 वर्ष तक की उम्र का 1 मरीज , 18 से 45 आयु के 5 , एवं 45 से 60 वर्ष के 7 मरीज हैं।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने‌अपनी बात को दोहराते हुए जनपद आगरा की शहरी जनता से अपील की हैं कि ग्रामीण क्षेत्र की तुलना में कोरोना के अधिक मरीज शहरी क्षेत्र में निकल रहे हैं अतः शहरी जनता को कोविड के बचाव के लिए अधिक सतर्कता वरतने की आवश्यकता है क्योंकि कि संक्रमण शहरों से ही ग्रामीण क्षेत्रों में फैलता है अतः शहरी जनता की अधिक जिम्मेदारी बन जाती है इसलिए सतर्क रहें कि कोरोना का संक्रमण आप तक नहीं पहुंच पाए , कोविड के किसी मरीज को छुपाने की आवश्यकता नहीं है जैसे कभी कोरोना के मरीजों की होती है तो हमारे नियन्त्रण केंद्र के टैलीफोन नंम्बर पर तुरंत जानकारी दें हमारी टीम शीघ्र उसका संज्ञान लेकर उस दिशा में कार्यवाही करेगी । मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने ये कहा कि आगरा की जनता से सहयोग की अपेक्षा है कि वे करोना के खतरे से बचाने में चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग का सहयोग करें।
आप मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय के एकीकृत कोविड कमाण्ड नियन्त्रण केंद्र के फौन नंम्बर 0562 – 2600412 एवं मोबाइल नं 9458569043 पर 24 घन्टे सम्पर्क कर सकते हैं । चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग स्वास्थ्य विभाग जनता की सेवा में 24 घन्टे तैयार रहता हैं।

संवाद।दानिश उमरी