अन्य

आगरा में आज कोविड के 4 नये मरीज मिले

आगरा।मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण श्रीवास्तव ने बताया गया कि जनपद आगरा में कोरोना से बचाव के लिए कोविड प्रोटोकॉल का हमेशा ही पालन करना पड़ेगा तभी करोना से बच सकते हैं मरीजों का घटना बढ़ना हमारे लिए एक चेतावनी है कि इस समय सभी को सचेत रहने की आवश्यकता है और कोरोना संक्रमण से बचने के लिए हमें अपने हाथों को बार बार साबुन से धोना चाहिए , मुंह पर मास्क पहन कर ही घर से बाहर निकलें हम अपने आस पास ये ध्यान रखें कि हमारे आस पास कोई ऐसा सन्दिग्ध व्यक्ति तो नहीं है जिसे सर्दी जुखाम या बुखार है यदि ऐसा कोई व्यक्ति नजर आता है तो ऐ मानकर चलें कि वो एक कोरोना का मरीज हो सकता है और उसकी नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर कोविड की जांच करायें और जब तक ये निश्चित न हो जाए कि उसे कोरोना संक्रमण है अथवा नहीं तब तक उससे दूरी बनाकर रखें यदि वो व्यक्ति कोरोना पौजीटिव पाया जाता है तो हो सकता है उसने कुछ और भी व्यक्तियों को संक्रमित कर दिया हो और उनमें आप भी शामिल हों इसलिए सर्दी जुखाम और बुखार वाले व्यक्तियों से दूरी बनाकर रखें और शीघ्र ही कोविड की जांच करायें।
जनपद आगरा में आज लगभग 3100 सैम्पल लिए गये जिनमें से कोरोना के 4 नये पौजीटिव मरीज मिले हैं ।
इन 4 कोरोना के नये मरीजों में सभी मरीज शहरी क्षेत्रों से हैं । ये इलाके हैं दयाल बाग , कमला नगर , शाहगंज ।
कोरोना के 4 के मरीजों में 3 महिलायें और 1 पुरुष हैं जिनमें से 18 से 45 आयु के 2 , एवं 60 वर्ष से अधिक उम्र के 2 मरीज मिले हैं ।
कोविड सम्बन्धित किसी भी आवश्यक जानकारी एवं सहायता के लिए आप मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के एकीकृत कोविड कमाण्ड नियन्त्रण केंद्र के फौन नंम्बर 0562 – 2600412 एवं मोबाइल नं 9458569043 पर 24 घन्टे सम्पर्क कर सकते हैं । चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग स्वास्थ्य विभाग जनता की सेवा में 24 घन्टे तैयार रहता हैं। जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी आगरा

संवाद। दानिश उमरी