अन्य

कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य बोलीं जायज मांग डॉ. आंबेड़कर चौक मैट्रो स्टेशन

आगरा। (डीवीएनए)बिजलीघर पर बनने वाले मेट्रो स्टेशन का नाम डॉ. आंबेड़कर चौक रखे जाने को लेकर बाबा साहब के अनुयायियों ने प्रदेश की बाल विकास एवं पोषण मंत्री बेबी रानी मौर्य को ज्ञापन सौंपा। बेबी रानी मौर्य ने मांग का समर्थन करते हुऐ मुख्यमंत्री से इस सम्बंध में वार्ता करने का आश्वासन दिया है और कहा कि आगरा को दलितों की राजधानी कहा जाता है चौराहा पर बाबा साहब की प्रतिमा भी स्थापित है तो स्टेशन का नाम डॉ. आंबेड़कर चौक मेट्रो स्टेशन ही होना चाहिए।

युवा नेता आशीष प्रिंस एक प्रतिनिधि मंडल के साथ प्रदेश की कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य से मिले और बताया कि बिजलीघर चौराहा के इर्द-गिर्द लाखों की संख्या में आंबेड़कर अनुयायी रहते हैं, जो बाबा साहब के प्रति आस्था रखते हैं। बिजलीघर पर डॉ. आंबेडकर पार्क भी बना हुआ है। जिसमें बाबा साहब की विशाल प्रतिमा स्थापित है। आंबेड़कर अनुयायियों का मानना है की बिजलीघर चौराहा पर बनने वाले मेट्रो स्टेशन का नाम डॉ. आंबेड़कर चौक मेट्रो स्टेशन रखा जाना चाहिए।

कैबिनेट मंत्री ने प्रतिनिधि मंडल की मांग को जायज बताते हुए जल्द इस संबंध में मुख्यमंत्री से वार्ताकर मैट्रो स्टेशन का नाम डॉ. आंबेड़कर चौक रखे जाने का आश्वासन दिया है। ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से आशीष प्रिंस, एसबी दिनकर, कीमती लाल, नरेंद्र सोनी, राज कुमार, कमल सोनी, शारदा देवी, विकास कुमार, नीरज कुमार, कमांडो कुमार, संतोष, गौरव मौर्या, दिलीप, रवि कुमार, सुमन कुमार, दीपक कुमार, राकेश कुमार, समस्त आंबेड़कर अनुयायी मौजूद रहे।

संवाद:- दानिश उमरी