अन्य

आगरा में आज मिले कोविड के 13 नये मरीज


आगरा।मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण कुमार श्रीवास्तव ने द्वारा आगरा की जनता से ये कहना है कि कोरोना के मरीजों की संख्या ऊपर नीचे हो रही है और अधिकांशतः मरीज शहरी क्षेत्रों से ही है इससे अनुमान लगाना गलत नहीं होगा कि शहर में कोविड संक्रमण का प्रभाव अधिक है और इसीलिए शहर के लोग ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं इसके अलावा ये संक्रमण 45 से 60 वर्ष के आयु के लोगो में अधिक है पिछले दिनों के संक्रमित मरीजों की संख्या को यदि हम देखें तो पाएंगे कि 45 से अधिक उम्र के व्यक्तियों में कोविड संक्रमण का औसत कुछ ज्यादा ही है । इसलिए हमें इस उम्र के लोगों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है कि उनके टीकाकरण के प्रतिशत को देखना होगा । सम्भवतः 45 से अधिक उम्र वाले व्यक्तियों का कोविड वैक्सीनेशन कम होगा इसलिए आप आगरा की जनता से ये अपील करनी है कि वे अधिक से अधिक कोविड वैक्सीनेशन अवश्य कराएं।
जनपद आगरा में आज लगभग 2500 सैम्पल लिए गये जिनमें से कोरोना के 13 नये पौजीटिव मरीज मिले हैं ।
इन 13 कोरोना के नये मरीजों में सभी मरीज शहरी क्षेत्रों से हैं ।
कोरोना के 13 के मरीजों में 8 महिलायें और 5 पुरुष हैं जिनमें से 18 से 45 आयु के 4 मरीज , 45 से 60 वर्ष के 6 मरीज एवं 60 वर्ष से अधिक उम्र के 3 मरीज मिले हैं । दयाल बाग , कमला नगर , सिकन्दरा और ग्वालियर रोड़ के मौहल्लों में कोविड के मरीज मिले हैं ।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी आगरा की जनता से अपील है कि वे अधिक से अधिक संख्या में कोविड वैक्सीनेशन अवश्य कराएं तभी हम इस कोरोना जैसी घातक बीमारी से बच सकते हैं हमारा चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग स्वास्थ्य विभाग जनता की सेवा में 24 घन्टे तत्पर हैं।

संवाद।दानिश उमरी