अन्य

अजमेर में भारतीय जनता पार्टी शहर व देहात कार्यालय का शुभारंभ

अजमेर। भारतीय जनता पार्टी अजमेर शहर व देहात के कार्यालय का शुभारंभ बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने वर्चुअल माध्यम से किया। कार्यक्रम में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व अजमेर संभाग प्रभारी प्रसन्न चन्द मेहता उपस्थित रहे।

भाजपा कार्यालय उद्घाटन के अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने संबोधित करते हुए कहा कि आज डिजिटल युग है, जिसके माध्यम से आज हम एक स्थान से ही 10 कार्यालयों का श्रीगणेश कर रहे है। 4 स्थानों पर कार्यालयों का भूमि पूजन कर रहे है,ये राजस्थान भाजपा के लिए एक उत्सव का अवसर है,नड्डा ने कहा कि मैं बार-बार एक शब्द कार्यालय कहता हूं ऑफिस क्यों नहीं कहता ? ऑफिस इसलिए नहीं कहता क्योंकि ऑफिस 10 से 5 बजे तक चलता है और कार्यालय ऐसा होता है कि जिसका पट कभी भी बंद नहीं होता। कार्यालय ऊर्जा और संस्कार का केंद्र होता है, एक नयी चेतना देने का केंद्र होता है,आज हमने गणेश जी महाराज, माँ भारती व देवी-देवताओं का आह्वान करके कार्यालय का शुभारंभ किया है। उन्होंने कहा कि आज दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेतृत्व हमारे पास है, हमें दिखाई देता है कि भारत आज ऊंची पायदान की ओर अग्रसर है। आज भारत के प्रति दुनिया का नजरिया बदलने वाली सरकार हमारी दिल्ली में काम कर रही है निश्चित रूप से हम सौभाग्यशाली हैं। लेकिन उस समय के कार्यकर्ताओ की कल्पना करो अंधेरे समुद्र में भारतीय जनता पार्टी और जनसंघ के कार्यकर्ता झंडा लेकर कूदेथे। न किनारा दिखाई देता था न कोई रौशनी, न कोई आशा दिखायी देती थी कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार कभी पूर्ण बहुमत के साथ दिल्ली या राजस्थान मे बनेगी। लेकिन फिर भी उस विचार के संकल्प के साथ लक्ष्य की पवित्रता और लक्ष्य की सुचिता और उस लक्ष्य की प्राप्ति के प्रति आत्मविश्वास था। उस आत्मबल के नाते उन्होंने प्रण किया। जिसके परिणाम स्वरूप आज हम इस मुकाम पर खड़े है। भारतीय जनता पार्टी का झंडा ले कर अपना शंखनाद करते हुये 2015 में निश्चित किया था सभी जिलों में कार्यकर्ताओं के लिए कार्यालय बनाना चाहिए। उस समय तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष और माननीय वर्तमान गृहमंत्री आदरणीय अमित शाह ने देशभर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि कार्यकर्ता हमारे कार्य का आधार है और कार्यकर्ताओं के लिए कार्यालय निश्चित रूप से वर्तमान की आवश्यकता है जिसे देखते हुए देशभर में आधुनिक तकनीकी और सुविधाओं से युक्त कार्यालय बनाए जाएंगे। हम आने वाले वर्षों में इस सपने को पूरा करेंगे। आज मैं अपने आप को गौरवशाली महसूस करता हूँ। कार्यक्रम की श्रंखला में आज अजमेर कार्यालय के उद्घाटन का अवसर मिला। आज इस कार्यक्रम के माध्यम से कार्यालय को कार्यकर्ताओं को समर्पित किया है। मुझे आप सबके बीच में आने का अवसर मिला मैं सौभाग्यशाली हूँ, देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम कर रही सरकार ने निश्चित रूप से अंत्योदय की विचारधारा को पल्लवित और पुष्पित करते हुए अंत्योदय की संकल्पना के साथ , देश को आगे बढ़ाया, 2014 में देश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर विश्वास कर एक अवसर प्रदान किया था। भारत का सम्मान आज पूरे वैश्विक परिदृश्य में है, सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास इस संकल्पना को लेकर के माननीय मोदी जी के नेतृत्व में हम निरंतर आगे बढ़ रहे है।

अतिथि के रूप मे पधारे केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखवात ने कहा कि आज यह कार्यालय कार्यकर्ताओं की कल्पना को पूरा कर रहे है। कार्यालय आधुनिक व्यवस्थाओ से सुसज्जित है, जिसमे कॉन्फ्रेंस हॉल, मीटिंग हॉल, लाइब्रेरी, डिजिटल लाइब्रेरी, प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए मीडिया सेंटर, जिला अध्यक्ष के बैठना के लिए अलग व्यवस्था की गई है, जिला पदाधिकारियों के बैठने के लिए भी अलग व्यवस्था है, आने जाने वालो के लिए अलग बैठने की व्यवस्था की गई है, आज उसको हम कार्यरूप दे रहे हैं और इसी कड़ी में 10 कार्यालय आज राजस्थान को समर्पित हो गए हैं, इसके लिए मैं आपको बहुत बहुत बधाई देता हूँ।

भारत ने कभी भी अंतरिक्ष के लिए अपनी नीति बनाने का सोचा नहीं था। मोदी जी ने अंतरिक्ष की नीति बनाकर आज विश्व में एक बहुत बड़ा बाजार भारत के लिए खोला है, अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत ग्लोबल लीडर बनने की ओर अग्रसर है।
पहले की सरकार के लिए कहा जाता था कि वो पॉलिसी पैरालिसिस वाली सरकार है। प्रधानमंत्री मोदी जी ने 8 साल में नीति कैसे निर्धारित की जा सकती हैं, उन्होंने दुनिया के सामने अध्ययन के लिए ढेर सारी सामग्री उपलब्ध कराई है।
मोदी सरकार लोगों को अच्छा लगे ऐसे फैसले नहीं लेती है, बल्कि मोदी सरकार ऐसे फैसले लेती है, जो लोगों के लिए अच्छे हों। वोट के लिए वे राजनीति नहीं करते हैं। दलित, आदिवासी, गरीब और पिछड़ों के लिए अथाह प्रेम और अथाह संवेदनशीलता उनकी विशेषता है।
मैंने मोदी जी से बड़ा श्रोता कोई नहीं देखा। वे लोगों को सुनते भी बहुत एकाग्रता और धैर्य से हैं। वे समाज को ही अपना परिवार समझते हैं। वे हमेशा रचनात्मक तरीके से और उच्च लक्ष्यों के लिए सोचते हैं। वो देश के लिए सबसे ज्यादा सोचते हैं।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और अजमेर संभाग प्रभारी प्रसन्न चन्द मेहता ने कहा कि भाजपा कार्यालय की जमीन के लिये हमने 1 करोड़ 70 लाख रुपए दिये है। जिसका क्षेत्रफल 3000 वर्ग गज है। हमने इस पर 600 वर्ग गज कंस्ट्रक्शन किया है निश्चित रूप से इसका लाभ अजमेर शहर व देहात के सभी कार्यकर्ताओं को मिलेगा यह कार्यालय दो वर्ष से भी कम समय में बनकर तैयार हुआ है।

कार्यक्रम के दौरान हवन यज्ञ, गणेश मूर्ति की स्थापना, शिला पट्टिका का अनावरण, भाजपा का ध्वजारोहण सहित सहभोज का कार्यक्रम हुआ।

कार्यक्रम में सांसद भागीरथ चौधरी कार्यालय निर्माण संयोजक पुखराज पहाड़िया सह संयोजक अमित जैन भाजपा शहर जिलाध्यक्ष डॉ प्रियशील हाड़ा देहात जिला अध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा, जिला प्रभारी बीरम देव सिंह, कालूराम गुर्जर, उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी, दक्षिण विधायक अनिता भदेल, पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत,रामस्वरूप लांबा, महापौर ब्रजलता हाड़ा, पूर्व धरोहर प्राधिकरण अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत,उपमहापौर नीरज जैन, दिनेश राठौड़, श्री किशन सोनगरा, धर्मेश जैन, राजेंद्र विनायका, विकास चौधरी, शिव शंकर हेड़ा, अरविंद यादव, भगवती प्रसाद सारस्वत, सुरेन्द्र सिंह शेखावत, वन्दना नोगिया, सरिता गेना, रमेश सोनी, सम्पत सांखला, वेद प्रकाश दाधीच, जीतमल प्रजापत, शंभू शर्मा, कंवल प्रकाश, किशन गोपल दरगड, जे.के. शर्मा, भारती श्रीवास्तव, मोहन लालवनी, प्रकाश बंसल, गौरव जैन, अनुभव शर्मा, अरुण शर्मा, जयराम मालाकार, मनीष भड़ाना, महेंद्र राव, भैरू गुर्जर आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

संवाद। मुहम्मद नज़ीर क़ादरी